पैदल चल पहुंचे गांव, परिवार ने कहा पहले कोरोना की जांच करवाओ

भोपाल
लॉकडाउन घोषित होने के बाद लोग अंधाधुंध अपने गांवों की तरफ दौड़े चले जा रहे हैं लेकिन यह भी एक बार सोचने की जरूरत है कि आखिर उनके अपने परिजन ही उन्हें घर में घुसने देंगे या नहीं। कोरोना का डर पूरे देश में ही है और ऐसे में लोग बाहर से आने वाले लोगों से मिलने में कतरा रहे हैं। मध्य प्रदेश के दतिया में ऐसे कई मामले सामने आए कि दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों के परिवार ने कह दिया कि पहले कोरोना का टेस्ट करवाकर आइए। ऐसे में इतनी दूर चलकर पैदल पहुंचे लोग न घर के रहे न घाट के।

राज्य सरकारें बार-बार लोगों को समझा रही हैं कि आप जहां हैं वहीं रहिए लेकिन लोग सोशल डिस्टैंसिंग और कोरोना के खतरे को ताक पर रखकर पैदल ही गांवों की तरफ निकल पड़े हैं। दतिया के इंदरगढ़ अस्पताल में देखने को मिला कि कई लोग अपनी जांच कराने के लिए पहुंच गए। ऐसे में उनसे कहा गया कि अस्पताल में कोरोना की जांच के इंतजाम नहीं हैं इसलिए दतिया जाना पड़ेगा। प्रशासन की तरफ से हेल्पलाइन नंबर तो जारी किए गए हैं लेकिन लोगों की शिकायत है कि इससे उन्हें मदद नहीं मिल रही है।

सूचना के मुताबिक जयपुर, हैदराबाद, दिल्ली में काम करने वाले लगभग आधा दर्जन मजदूर पैदल चलकर अपने घरों को पहुंचे तो घऱ वालों ने कह दिया कि पहले कोरोना की जांच करवाओ। ये लोग अस्पताल पहुंचे तो वहां जांच नहीं हो सकी।

एक शख्स ने बताया कि वह भरतपुर से अपने घर पहुंचा था लेकिन परिवार वालों ने कह दिया कि पहले जांच कराकर आओ। ऐसे में वह अस्पताल में पहुंचा। वहां उसे दो घंटे इंतजार करने को कहा गया और बाद में यह बताकर घर भेज दिया गया कि यहां जांच की मशीन नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *