पूर्व सीएम शिवराज ने कहा संबल योजना को बंद नहीं होने दूंगा 

भोपाल
पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि संबल योजना को बंद नहीं होने दिया जाएगा। संबल योजना में शामिल गरीबों के लिए एक टीम बनाएंगे और इस लड़ाई में मैं सबसे आगे रहूंगा। अलग-अलग बस्तियों में कार्यक्रम करने के बाद बस्ती संघर्ष समिति बनाएंगे और बड़ा आंदोलन करेंगे। साथ ही जनजागरण अभियान चलाएंगे। अगर सरकार ने बिजली पानी के कनेक्शन काटे तो उसे वे खुद जोड़ने जाएंगे। उन्होंने दावा किया कि संबल योजना बंद हुई तो सरकार चलना बंद हो जाएगी। 

पूर्व मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि गरीबों के अधिकार की लड़ाई हम मिलकर लड़ेंगे और उनका हक नहीं छीनने देंगे। जरूरत पड़ी तो अपनी जिंदगी दांव पर लगा देंगे। उन्होंने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि बिजली बिल आधा करने का वादा कांग्रेस को निभाना पड़ेगा और 100 रुपए प्रतिमाह पर गरीबों को बिजली देना होगा। चौहान ने कहा कि जनता की सेवा करने के लिए उन्हें किसी पद की जरूरत नहीं है। हम दोगुना ताकत से जनता के मुद्दे उठाएंगे। जनता ही हमारी असली ताकत है। 

बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष चौहान ने कहा कि सरकार की स्थिति ऐसी है कि कोई विधायक धमका रहा है तो कोई ताला लगा रहा है। लंगड़ी सरकार तो हम भी बना सकते थे लेकिन हमने ऐसा नहीं किया। अब हम लड़ेंगे। कांग्रेस तो 15 साल में लड़ना भी नहीं सीख पाई।

उन्होंने कहा कि पाला से फसल खराब हो गई और किसानों के खेतों में मुख्यमंत्री क्या पटवारी तक नहीं गए। मैं जब सीएम था तो एक मिनट नहीं लगता था, खेतों में उतर जाता था। समझ में नहीं आता कि यह सरकार कौन चला रहा है।  जनता के हित के लिए कोई काम नहीं कर रहा और शासन-प्रशासन हाथ पर हाथ धरे बैठा है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *