पूर्व सीएम डॉ. रमन के दामाद डॉ. पुनीत गुप्ता ने लगाई अग्रिम जमानत याचिका

रायपुर
अंतागढ़ टेपकांड मामले में एफआईआर दर्ज होने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के दामाद डॉ. पुनीत गुप्ता की ओर से अग्रिम जमानत के लिए याचिका दायर की गई है. सोमवार को जिला सत्र न्यायाधीश रामकुमार तिवारी के न्यायालय में अग्रिम जमानत याचिका लगाई गई है. उनके खिलाफ अंतागढ़ मामले में पंडरी थाने में 420 और भ्रष्टाचार का मामला दर्ज किया गया है.

डॉ. पुनीत गुप्ता की अग्रिम याचिका के आवेदन पर 6 फरवरी को सुनवाई होगी. यह भी कयास लगाया जा रहा है कि यह मामला विशेष न्यायाधीश लीना अग्रवाल के न्यायालय में जा सकता है. डॉ. पुनीत गुप्ता की ओर से अधिवक्ता हितेन्द्र तिवारी ने जमानत याचिका प्रस्तुत की है. यह याचिका कौन से कोर्ट में जाएगी यह 5 फरवरी 2019 को तय होगा.

बता दें कि अंतागढ़ उपचुनाव में तत्कालीन कांग्रेस प्रत्याशी मंतूराम पवार ने ऐन मौक पर आवेदन वापस ले लिया था. इससे उपचुनाव में बीजेपी को एक तरह से वाकओवर मिल गया. इसके बाद फोनटेप जारी हुआ था, जिसमें ​कथित रूप से पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के बेटे तत्कालीन मारवाही विधायक अमित जोगी और डॉ. रमन सिंह के दामाद डॉ. पुनीत गुप्ता के बीच बातचीत होनी बताई गई थी. आरोप लगाया गया कि पैसे का लेनदेन कर मंतूराम पवार ने नामांकन वापस ले लिया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *