पूर्व सीएम के बेटे अभिषेक सिंह ने FIR निरस्त करने हाईकोर्ट में लगाई अर्जी

बिलासपुर
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह (Former CM Dr. Raman Singh) के बेटे अभिषेक सिंह (Abhishek Singh) ने हाईकोर्ट (Highcourt) में एक अर्जी लगाई है. चिटफंड कंपनी (Chit fund Company) में स्टार प्रचारक (Star publicist) होने के आरोप में फंसे अभिषेक सिंह ने खुद पर लगे एफआईआर को निरस्त करने की मांग को लेकर कोर्ट में एक याचिका दायर की है. जानकारी के मुताबिक सोमवार को कोर्ट में महाधिवक्ता मौजूद नहीं थे. इस वजह से इस मामले की सुनवाई टल गई है. बता दें कि राजनांदगांव (Rajnandgaon) में हुए अपने खुद पर हुए एफआईआर के आदेश को निरस्त करने अभिषेक सिंह ने कोर्ट में याचिका दायर की है. अम्बिकापुर (Ambikapur) के बाद राजनांदगांव में निवेशकों (Investors) के द्वारा अभिषेक सिंह और अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है.

जानकारी के मुताबिक, चिटफंड कंपनी में स्टार प्रचारक के आरोप में फंसे पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह के बेटे अभिषेक सिंह ने अम्बिकापुर के बाद राजनांदगांव में हुए अपने ऊपर एफआईआर को निरस्त करने की मांग को लेकर हाईकोर्ट में कई याचिकाएं दायर की है. सोमवार को महाधिवक्ता की अनुपस्थिति में मामले की सुनवाई बुधवार तक टल गई है. पिछले सुनवाई में बहस के दौरान महाधिवक्ता ने अभिषेक सिंह के सुप्रीमकोर्ट में लगे स्पेशल लिव पिटीशन की कॉपी को अभिषेक सिंह के अधिवक्ता विवेक शर्मा से मांगा था, जिसमे आज सुनवाई होनी थी. अब अभिषेक सिंह की याचिकाओं पर बुधवार को सुनवाई होगी.

बता दें कि अम्बिकापुर और लुंड्रा के पीड़ित निवेशकों ने अम्बिकापुर के विशेष अदालत में शिकायत किया था. इसके बाद विशेष अदालत ने अभिषेक सिंह समेत 20 लोगों के खिलाफ एफआईआर का आदेश दिया था. इधर अगस्त में निवेशकों ने अम्बिकापुर के बाद राजनांदगांव में भी अभिषेक सिंह और अन्य 20 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवा दिया जिसको लेकर अभिषेक सिंह और मधुसूदन यादव ने हाईकोर्ट में 12 से ज्यादा याचिकाएं लगाकर अपने ऊपर हुए एफआईआर को निरस्त करने की मांग की है. अब राजनांदगांव में हुए एफआईआर को निरस्त करने की मांग को लेकर भी अभिषेक सिंह ने याचिकाएं लगाई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *