पूर्व सांसद डॉ. बंशीलाल महतो का निधन, 79 की उम्र में ली अंतिम सांस

कोरबा
कोरबा (Korba) के पूर्व सांसद बंशीलाल महतो (Former MP Bansilal Mahato) का निधन हो गया है. महतो ने 79 की उम्र में अंतिम सांस ली. वे लीवर कैंसर (Liver Cancer) से पीड़ित थे. उन्हें हैदराबाद (Hyderabad) के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. हालत में सुधार नहीं होने पर डॉक्टरों ने उन्हें वापस घल ले जाने की सलाह दी थी. इसके बाद उन्हें हैदराबाद से बिलासपुर (Bilaspur) के चकरभाठा एयर एंबुलेंस से लाया गया था. बिलासपुर से कोरबा (Korba) लाने के दौरान उन्होंने अंतिम सांस ली. वे 2014 से 2019 तक कोरबा के सांसद रहे. डॉ. चरणदास महंत को उन्होंने मात दी थी. डॉ. बंशीलाल के निधन से पूरे सूबे में शोक की लहन फैल गई है.

बता दें कि कोरबा के पूर्व सांसद डॉ.बंशीलाल महतो की तबीयत पिछले काफी दिनों से खराब थी. उन्हें बेहतर उपचार के लिए परिजनों हैदराबाद ले गए थे. वहीं एक निजी अस्पताल में उन्हें भर्ती कराया गया था. अस्पताल में उनका उपचार वरिष्ठ चिकित्सकों की देखरेख में चल रहा था. पूर्व सीएमएचओ डॉ. पीआर कुंभकार ने बताया गया था कि उनके स्वास्थ्य में सुधार नहीं होने की वजह से वरिष्ठ चिकित्सकों ने उन्हें घर ले जाने की सलाह दी थी. इसके बाद परिजन बंशीलाल महतो को हैदराबाद से एयर एंबुलेंस के माध्यम से कोरबा ला रहे थे. महतो लीवर कैंसर से पीड़ित थे. उनकी हालत काफी नाजुक बनी हुई थी.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कोरबा के पूर्व सांसद डॉ. बंशीलाल महतो के निधन पर गहरा दुख प्रकट किया है. सीएम बघेल ने स्वर्गीय डॉ. महतो के परिवारजनों के प्रति अपनी संवेदना प्रकट करते हुए दिवंगत आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *