पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा की कमलनाथ को चुनौती; कोई भी सबूत हो तो कार्रवाई करके दिखाएं

भोपाल

शुक्रवार को ई-टेंडर घोटाला मामले में ईओडब्ल्यू की बड़ी कार्रवाई के बीच शिवराज सरकार में मंत्री रहे और वर्तमान भाजपा विधायक नरोत्तम मिश्रा का बड़ा बयान सामने आया है। मिश्ना ने मुख्यमंत्री कमलनाथ को बड़ी चुनौती दी है।मिश्रा ने कहा है कि उनके खिलाफ सरकार के पास कोई भी सबूत हो तो  कार्रवाई करके दिखाएं।सरकार छोटी-छोटी मछलियों पर कार्रवाई कर रही ।

मिश्रा यही नही रुके उन्होंने आगे कहा कि राजनीति मूल्यों पर आधारित होती है ना कि झूठों तथ्यों और मूल्यों पर।  ई टेंडरों का निर्णय  मुख्य सचिव की अध्यक्षता में बनी कमेटी करती है ।एक भी ई टेंडर ऐसा बताएं जिसमें टेंपरिंग के बाद में काम हुआ हो। जिन टेंडरों में भी टेंपरिंग हुई उन्हें हमने ही निरस्त कर जांच शुरू कराई। कमलनाथ ने तो दूसरी कंपनियों को ही ठेके दे दिए, अगर सरकार के पास वाकई कुछ सबूत है तो जांच करवाएं, सच सबके सामने आ जाएगा। साथ ही उन्होंने कहा कि अगर सरकार को भ्रम है कि वह इस तरह की कार्रवाई कर हमारे अभियान को भ्रमित कर सकती है तो दिमाग से ये बाते निकाल ले।

वही आज सुबह  EOW  ने नरोत्तम मिश्रा के निजी सचिव वीरेंद्र पांडे के घर छापा मारा।टीम ने शास्त्री नगर स्थित शासकीय मकान छापेमार कार्रवाई की। फिलहाल ईओडब्ल्यू के अधिकारी परिवार से पूछताछ भी कर रहे हैं ।बताया जा रहा है कि बंद कमरे में पूछताछ चल रही है।

इससे पहले शुक्रवार देर शाम ई-टेंडर को लेकर हुई गड़बड़ी के मामले में ईओडब्ल्यू ने नरोत्तम मिश्रा के दो पूर्व निज सचिव वीरेंद्र पांडे और निर्मल अवस्थी को गिरफ्तार किया था। दोनों पर आरोप है कि उन्होंने ऑस्मो आईटी सॉल्यूशन कंपनी के पदाधिकारियों की मिलीभगत से जल संसाधन विभाग के टेंडर्स में गड़बड़ी कर गुजरात और हैदराबाद की कंपनियों को टेंडर दिलवाए। दोनों ही पूर्व मंत्री के निजी स्टाफ में पदस्थ थे। जांच एजेंसी का दावा है कि अब तक की जांच में सामने आए तथ्यों के आधार पर दोनों की गिरफ्तारी की गई है। दोनों को आज शनिवार को अदालत में पेश कर उन्हें रिमांड पर लिया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *