पूर्व भाजपा विधायक का बेटा निकला नक्सली मददगार

दंतेवाड़ा
नक्सलियों के दो मददगार पुलिस ने पकड़े हैं। जिनमें से एक जगत पुजारी वर्तमान में भाजपा का जिला उपाध्यक्ष है जो कि बारासूर के नगर पंचायत अध्यक्ष भी रह चुके हैं। दंतेवाड़ा के पूर्व विधायक धनीराम पुजारी के बेटे हैं। नक्सल उन्मूलन अभियान के तहत आज माड़ डिवीजन में सक्रिय बड़े कैडर के माओवादी द्वारा इंद्रावती एरिया कमेटी में सक्रिय माओवादी अजय अलामी जन मिलिशिया कमांडर इन चीफ को बड़ी रकम देकर सामान मंगवाने की सूचना प्राप्त हुई। पुलिस अधीक्षक दंतेवाड़ा के निर्देश में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेंद्र जायसवाल के मार्गदर्शन में टीम गठित कर माओवादियों गतिविधि में शामिल संदिग्ध व्यक्तियों पर पुलिस पार्टी द्वारा सतत निगाह रखी जा रही थी।

बारसूर से चित्रकूट जाने वाले मार्ग पर बारसूर की ओर से एक लाल रंग का ट्रैक्टर आता दिखाई दिया, जिसे रोककर ट्रैक्टर चालक से पूछताछ करने पर अपना नाम रमेश उसेंडी नारायणपुर का होना बताया। रमेश उसेंडी की बारीकी से पूछताछ करने पर उसके द्वारा बताया गया कि माओवादी अजय अलामी के द्वारा 4 लाख देकर बताया कि ग्राम हांदावाड़ा पहुंचने पर बारसूर निवासी जगत पुजारी उसे लेने आएगा एवं ट्रैक्टर खरीदने में मदद करेगा। 12 जून को दोनों महिंद्रा शोरूम गीदम गए एवं ट्रैक्टर की खरीदने के लिए माओवादी अजय अलामी के द्वारा दिए गए 4 लाख में से 1 लाख 80 हजार देकर बचत 2 लाख 20 हजार बारसूर निवासी जगत पुजारी ने शोरूम मैनेजर के पास छोड़ कर कहा कि अभी पैसा रख लीजिए कल मैं आपको अपने खाते का चेक दूंगा कह कर अपना खाता नंबर एवं चेक क्रमांक रसीद में लिखवाया। ट्रेक्टर रमेश गुप्ता नारायणपुर के नाम से खरीदा गया है।

संदेही बरामद वाहन को हिरासत में लेकर एवं मामले में जगत पुजारी का नाम आने पर बारसूर निवासी जगत पुजारी को थाना बुलाकर पूछताछ करने पर बताया कि उसकी माओवादी अजय अलामी से ट्रैक्टर खरीदने की डील हुई थी एवं पूर्व में भी माओवादी अजय अलामी को समान सप्लाई करना स्वीकार किया गया। आरोपी के कब्जे से एक महिंद्रा ट्रैक्टर ,  ट्रैक्टर ट्रॉली, 2 केजी व्हील, एक नागर, ट्रैक्टर की रसीद 4 प्रति, सर्विस बुक 1 नग, चेक बुक 1 नग बरामद कर इनके विरुद्ध थाना बारसूर में अपराध क्रमांक 14/2020 धारा 8 (2)(3)(5) छत्तीसगढ़ विशेष जन सुरक्षा अधिनियम 2005 के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *