पूर्णिया में आठ साल की मासूम बच्ची की गैंगरेप के बाद हत्या

पूर्णिया 
आठ साल की नाबालिग बच्ची के साथ चार नाबालिग लड़कों ने गैंगरेप किया और फिर गला दबाकर हत्या कर दी। मामला धमदाहा थाना क्षेत्र के बिशनपुर गांव का है। इस जघन्य हत्याकांड को रविवार देर रात अंजाम दिया गया। सोमवार सुबह बच्ची की लाश मिलने के बाद खुलासा हुआ। ग्रामीणों ने दो आरोपियों को न सिर्फ पकड़ लिया, बल्कि एक के घर से बच्ची के कपड़े भी बरामद कर लिए गए। धमदाहा के एसडीपीओ प्रेम सागर ने बताया कि दो नाबालिग आरोपियों को हिरासत में ले लिया गया है। बाकी की तलाश में छापेमारी जारी हैं।

बच्ची के पिता ने बताया कि रविवार की शाम दरवाजे के बाहर अलाव के पास बैठे थे। बच्ची ने कहा कि टीवी देखने जा रही है। रात आठ बजे तक बच्ची के वापस नहीं आने के बाद परिवार के लोग ढूंढ़ने लगे, पर वह कहीं नहीं मिली। किसी अनहोनी की आशंका को लेकर आस-पड़ोस सब जगह गए, पर कोई खोजखबर नहीं लगी। सोमवार सुबह गांव की एक महिला ने बच्ची की खून सनी लाश को एक गुमटी के बगल में देखा। शोरशराबा सुनकर परिवार के लोग देखने पहुंचे। परिजन लाश को उठाकर घर लाए। कुछ ग्रामीणों की तत्परता से शाम तक आरोपियों का पता चल गया।

पड़ोसी के रहने वाले हैं आरोपी 
ग्रामीणों को जैसे ही एक आरोपी के बारे में पता चला, उसे पकड़कर पेड़ से बांध दिया। सख्ती से पूछताछ में उसने सारी जानकारी दे दी। बताया कि बच्ची से पहले दुष्कर्म किया, फिर गला दबाकर मार दिया। देर रात लाश बिशनपुर चौक पर गुमटी के पास रख दिया। उसी की निशानदेही पर बच्ची के कपड़े बरामद किए गए और एक अन्य आरोपी को भी पकड़ा गया। एक ग्रामीण की मानें तो आरोपी को पेड़ से बांधकर पीटा भी गया। हालांकि पुलिस पिटाई की बात से इनकार कर रही है। इंस्पेक्टर राज किशोर शर्मा ने बताया कि जांच शुरू कर दी गई है। जांच के बाद सभी आरोपियों को सजा दिलायी जाएगी।

दफनाने के बाद कब्र खोद वापस निकाली लाश
सोमवार सुबह बच्ची का शव देख ग्रामीण आग बबूला हो गए। हालांकि कुछ लोग ऐसे भी थे, जिन्होंने बच्ची के घरवालों को समझाकर मामले को रफा-दफा करने का प्रयास किया। इस वजह से परिजन दबाव में आए और बच्ची का शव दफना दिया। उधर, गुस्साए ग्रामीणों ने दोपहर तक आरोपियों को ढूंढ़ निकाला। पुलिस को मामले की सूचना दी गई। इसके बाद बच्ची के शव को भी कब्र से निकाला गया, ताकि पुलिस की जांच में मदद मिले। एसडीपीओ प्रेम सागर ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने पर जांच की गयी है। पुलिस दोनों नाबालिग आरोपियों को पूछताछ के लिए थाना लेकर आयी है। बच्ची की लाश को मंगलवार को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *