पुलिस फायरिंग में मारे गए दलित युवक के पिता की अमित शाह को चुनौती, भरा गांधीनगर से पर्चा

 
नई दिल्ली   
 
गुजरात के थानगढ़ इलाके में 2012 में पुलिस गोलीबारी का शिकार हुए एक दलित युवक के पिता वेलजी राठौड़ ने गांधीनगर लोकसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल किया है. यहां से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के अध्यक्ष अमित शाह भी चुनावी मैदान में हैं.

वेलजी राठौड़ ने शुक्रवार को कहा कि वह ऐसा करके बीजेपी नेतृत्व वाली सरकार को संदेश देना चाहते हैं कि उनके परिवार को इंसाफ नहीं मिला है. उनका बेटा सुरेंद्रनगर जिले के थानगढ़ गांव में हुई पुलिस फायरिंग में मारे गए तीन युवकों में से एक था.

गौरतलब है कि दलित और अन्य पिछड़ा वर्ग समुदाय के बीच 22 एवं 23 सितम्बर, 2012 को हुए लड़ाई-झगड़े पर काबू पाने के लिए पुलिस को गोली चलानी पड़ी थी, जिसमें तीन युवक पंकज सुमरा, प्रकाश परमार और मेहुल राठौड़ की मौत हो गई थी. इस मामले की जांच की गई लेकिन उसके जांच रिपोर्ट सार्वजनिक नहीं की गई थी.

राठौड़ ने कहा, कि वे पिछले छह साल से इंसाफ पाने की लड़ाई लड़ रहे हैं और अभी तक गुनहगारों को कटघरे में नहीं लाया जा सका है. उन्होंने कहा कि शाह के खिलाफ गांधीनगर से चुनाव लड़ने का मकसद सरकार को यह बताना है कि परिवार को अभी तक इंसाफ नहीं मिला है.

वहीं, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुजरात में 10 अप्रैल को दो रैलियों को संबोधित करेंगे जहां 23 अप्रैल को चुनाव होने वाले हैं. गुजरात बीजेपी के अध्यक्ष जितू वाघानी ने बताया कि रैलियां सौराष्ट्र क्षेत्र के जूनागढ़ शहर और दक्षिण गुजरात के सोनगढ़ में होंगी. वाघानी के मुताबिक, 10 अप्रैल की सुबह प्रधानमंत्री मोदी जूनागढ़ शहर में सभा को संबोधित करेंगे. जिसमें जूनागढ़ और पोरबंदर लोकसभा सीटों के लोग शामिल होंगे.

वाघानी ने आगे बताया कि पीएम मोदी दोपहर में तापी जिले के सोनगढ़ शहर में एक रैली को संबोधित करेंगे जो बारदोली लोकसभा सीट का हिस्सा है. गुजरात की गांधीनगर लोकसभा सीट से उम्मीदवार और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह 6 अप्रैल को अपने चुनावी अभियान की शुरूआत दो रोड शो से करेंगे. ये रोड शो अहमदाबाद शहर के पश्चिमी इलाकों से गुजरेंगे. बता दें कि 6 अप्रैल को बीजेपी का स्थापना दिवस भी है.  

जानकारी के मुताबिक, पहला रोड शो शनिवार सुबह अहमदाबाद के बाहरी इलाके सरखेज से शुरू होगा और वस्त्रपुर में हवेली पर खत्म होगा जबकि शाम के समय शाह का दूसरा रोड शो साबरमती इलाके से गुजरेगा. साथ ही केंद्रीय रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण भी शनिवार को आणंद, वडोदरा और अहमदाबाद में चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *