पुलिस ने जनता से मांगा सहयोग, घाटी में माहौल भांप रहे एनएसए अजीत डोभाल

जम्मू
जम्मू में पुलिस ने स्वतंत्रता दिवस (15 अगस्त) के मौके पर स्थानीय लोगों से सुरक्षित और सफलतापूर्ण ढंग से यह दिन मनाने के लिए सहयोग करने की अपील की है। उन्होंने आग्रह किया है कि यदि कोई भी संदिग्ध वस्तु या शख्स दिखे तो तुरंत सूचित करें। जहां एक ओर प्रशासन कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए हर संभव कोशिश कर रहा है, वहीं नैशनल सिक्यॉरिटी अडवाइजर अजीत डोभाल की शोपियां और अनंतनाग से तस्वीरें स्थानीय लोगों को सुकून देने वाली हैं। दरअसल, अजीत डोभाल जमीनी हकीकत परखने के साथ ही लोगों को यह विश्वास दिला रहे हैं कि जल्द हालात सामान्य हो जाएंगे।

जम्मू के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने एक अडवाइजरी जारी की है, जिसमें पुलिस ने लोगों से कहा है कि यदि उन्हें कुछ भी संदिग्ध नजर आता है तो वह इस संदर्भ में सुरक्षाकर्मियों को तुरंत सूचित करें। उन्हें इस बात की भी सलाह दी गई है कि वे अपने साथ हथियार-गोला बारूद, धारदार हथियार, हैंड बैग्स, पॉलिथीन वाले थैले, ट्रांजिस्टर्स, छोटे अग्निशमन यंत्र, स्टॉप वॉच, किसी किस्म का पाउडर, ज्वलंत चीजें जैसे की सिगरेट, माचिस की डिब्बी, लाइटर, कैमरे जैसा आपत्तिजनक सामान साथ लेकर न जाएं।

'स्थानीय लोग सुरक्षाकर्मियों से करें सहयोग'
अडवाइजरी के जरिए कहा गया है कि लोग सुरक्षाकर्मियों के साथ सहयोग करें। यदि सुरक्षाकर्मी उनसे उनकी पहचान दिखाने के लिए कहें तो बेहिचक वे अपनी आईडी दिखाएं। बता दें कि केंद्र की मोदी सरकार की ओर से आर्टिकल 370 पर फैसले से पहले ही जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा व्यवस्था चाकचौबंद कर दी गई थी। सुरक्षाकर्मी किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए चप्पे-चप्पे पर नजर रखे हुए हैं।

बकरीद पर भी इन जगहों में नजर आए डोभाल
राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजीत डोभाल लगातार कश्मीर के अलग-अलग हिस्से में नजर आए। डोभाल सोमवार को बकरीद के मौके पर अचानक लाल चौक, पुलवामा और बेलगाम जैसे इलाकों में पहुंचे और लोगों से मुलाकात की। राज्य में नमाज के दौरान पाबंदियों में ढील भी दी गई थी। प्रशासन ने किसी भी अनहोनी से बचने के लिए अलग-अलग इलाकों की स्थानीय मस्जिदों में ईद की नमाज के लिए इजाजत तो दे दी है लेकिन घाटी की बड़ी मस्जिदों में ज्यादा संख

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *