पुलवामा आतंकी हमले में जबलपुर का लाल अश्विनी कुमार शहीद, परिवार में था सबसे छोटा

जबलपुर 
जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों में मध्यप्रदेश के जबलपुर का लाल भी शामिल है. जबलपुल के खुड़ावल सिहोरा गांव का अश्विनी भी इस हमले में शहीद हुआ है. 36 साल के अश्विनी कुमार के पिता सुकरी काछी है. शहीद अश्विनी अपने परिवार से सबसे छोटा था. अश्विनी के घर में माता-पिता के अलावा पांच भाई-बहन हैं. मध्य प्रदेश भाजपा अध्यक्ष राकेश सिंह ने ट्वीट कर शहीद अश्वीनी कुमार को श्रद्धांजली दी. सिंह ने अपने ट्वीट में लिखा है कि ‘ पुलवामा में आतंकियों के कायरना हमले में जबलपुर जिले के अश्विनी कुमार शहीद हुए हैं, भारत माता के लिए उनके प्राणों के बलिदान को हम कभी भुला नहीं सकते’.

गुरुवार को जम्मू-कश्मीर में 20 साल में सबसे बड़ा आतंकी हमला हुआ है. पुलवामा के अवंतीपोरा के गोरीपोरा इलाके में सीआपीएफ के काफिले पर आतंकियों ने IED से हमला किया और फिर ताबड़तोड़ फायरिंग की. दिल्ली स्थित सीआरपीएफ के हेडक्वार्टर्स ने गुरुवार देर रात बयान जारी कर 37 जवानों के शहीद होने की पुष्टि की. IED ब्लास्ट में हमारे 37 जवान शहीद हुए हैं और पांच घायल हैं. घायलों का इलाज श्रीनगर स्थित आर्मी अस्पताल में जारी है.

आपको बता दें कि जैश ए मोहम्मद ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है और सीआरपीएफ काफिले पर फिदायीन हमला करने से पहले आतंकी आदिल उर्फ वकास का एक वीडियो जारी किया था. वीडियो में दक्षिण कश्मीर के काकपोरा के रहने वाले वकास जैश के झंडे के साथ बैठा हुआ है और उसके आगे ग्रेनेड एवं राइफलें रखी हुई है. वीडियो की शुरूआत में वह कहता है कि ‘जब तक यह वीडियो आप लोगों तक पहुंचेगा, उस समय मैं जन्नत में मजे लूट रहा होउंगा. मैने जैश ए मोहम्मद में आतंकी के रूप में एक साल बिताया है और यह मेरा कश्मीर के लोगों के लिए आखिरी मैसेज है’.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *