‘पुर्तगाल में टॉप 9 में रहकर टीम ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर सकती है’

नई दिल्ली
भारत के स्टार टेबल टेनिस खिलाड़ी जी साथियान ने कहा है कि अगर भारतीय टीम को ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करना है तो पुर्तगाल में होने वाले क्वालीफायर में शीर्ष नौ में जगह बनानी होगी। पुर्तगाल में होने वाले क्वालीफायर भारतीय टीम के पास एकमात्र मौका होगा जिसके जरिये टीम ओलंपिक में जगह बना सकती है।

साथियान ने यहां संवाददाताओं से कहा, ''हमने एकल में लगभग क्वालीफाई कर लिया है लेकिन पुर्तगाल में होने वाली प्रतियोगिता एकमात्र टूर्नामेंट है जिसके जरिये हम टीम के रूप में क्वालीफाई कर सकते हैं।

उन्होंने कहा, ''हमें शीर्ष नौ में जगह बनानी होगी और यह बड़ी प्रतियोगिता है। इसमें 64 टीमें हिस्सा लेंगी और अगर हम शीर्ष नौ में जगह बना पाए तो भारत एक टीम के रूप में पहली बार ओलंपिक में खेलेगा।

साथियान ने कहा, ''हमें इतिहास रचने की उम्मीद है। अब हम दुनिया की आठवें नंबर की टीम हैं। चीन और जापान जैसे देश पहले ही क्वालीफाई कर चुके हैं, इसलिए हमें प्रतियोगिता में चौथी या पांचवीं वरीयता मिलेगी और अपनी वरीयता को सही साबित करने के लिए हमें अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा। टीम का प्रत्येक सदस्य जिस तरह खेल रहा है उससे हम सकारात्मक हैं कि हम ऐसा कर सकते हैं।

विश्व रैंकिंग में शीर्ष 25 में जगह बनाने वाले एकमात्र भारतीय साथियान ने साथ ही कहा कि वह कोरिया और जर्मनी में ट्रेनिंग करेंगे। उन्होंने कहा, ''मैं ट्रेनिंग के लिए कोरिया जाऊंगा। पहली बार ऐसा हो रहा है और हम पहले ही कोरियाई महासंघ के साथ बात कर चुके हैं। मैं कोरियाई राष्ट्रीय टीम के साथ 22 से 30 दिसंबर तक ट्रेनिंग करूंगा।

साथियान ने कहा, ''यह पहली बार है जब कोई भारतीय खिलाड़ी ओलंपिक पदक विजेता टीम के राष्ट्रीय केंद्र में ट्रेनिंग करेगा इसलिए मैं उत्सुक हूं। इसके बाद भारतीय टीम जर्मनी के डसेलडोर्फ में ट्रेनिंग करेगी। जर्मनी की टीम पहले ही ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर चुकी है और यही कारण है कि हमने उसे चुना है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *