पुरानी एंबुलेंस 40 नई 108 एंबुलेंस को CM कमलनाथ ने हरी झंडी दिखाई 

भोपाल
पुरानी एंबुलेंस की जगह आज से 40 नई 108 एंबुलेंस चालू हो गई है। मुख्यमंत्री कमलनाथ और स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट ने लाल परेड मैदान से इन वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। प्रदेश में 606 एंबुलेंस चल रही हैं। इसमें पांच से ज्यादा पुरानी या 3 लाख किलोमीटर से ज्यादा चल चुकी एंबुलेंस को हटाकर नई चलाई जा रही है। इसी क्रम में 115 एंबुलेंस बदली जानी हैं। इसी तर्ज पर पहले चरण में 40 एंबुलेंस को बदला जा रहा है। इस अवसर पर जनसम्पर्क मंत्री पीसी शर्मा और अल्पसंख्यक मंत्री आरिफ अकील भी उपस्थित थे। 

कार्यक्रम में मीडिया से चर्चा करते हुए स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट ने कहा कि नई 108 एंबुलेंस बसों को खराब एंबुलेंस से रिप्लेस किया जाएगा। इसके प्रदेश की स्वास्थ्य व्यवस्था में तेजी से सुधार आएगा और मरीजों को समय पर चिकित्सा व्यवस्था मिल पाएगी। स्वास्थ्य मंत्री ने कहाकि प्रदेश के हेल्थ सिस्टम को अपडेट करने के लिए कई और काम किए जा रहे हैं। जिस तरह से सरकारी डाक्टर निजी अस्पतालों में प्रैक्टिस करते हैं उसकी तरह से अब प्रायवेट डाक्टरों को भी सरकारी अस्पतालों में काम करने का मौका दिया जाएगा ताकि वहां पर आने वाले मरीजो ंको किसी तरह की दिक्कत न हो। 

कार्यक्रम के अंत में जनसम्पर्क मंत्री पीसी शर्मा ने कहा कि यह एक अच्छी शुरूआत होने जा रही है जिससे सरकारी डाक्टरों की कमी को प्रायवेट डाक्टरों को काम करने का मौका देकर पूरी करने का प्रयास किया जा रहा है। इसके लिए मैं स्वास्थ्य मंत्री का धन्यवाद अदा करता हूं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *