पी चिदंबरम को राहत नहीं, 11 दिसंबर तक बढ़ी न्यायिक हिरासत

नई दिल्ली
कांग्रेस के नेता पी चिदंबरम की मुश्किलें खत्म होने का नाम नहीं ले रहीं। आईएनएक्स मनी लॉन्ड्रिंग केस में दिल्ली की स्पेशल कोर्ट ने उनकी न्यायिक हिरासत को 11 दिसंबर तक के लिए बढ़ा दिया है। चिदंबरम की न्यायिक हिरासत को 14 दिनों के लिए बढ़ाने की ईडी की मांग पर स्पेशल कोर्ट के जज अजय कुमार कुहर ने यह कहते हुए फैसला सुनाया कि जांच जारी है।

बता दें कि आज तिहाड़ जेल में चिदंबरम से मिलने के लिए राहुल गांधी और प्रियंका गांधी पहुंच थे। इससे पहले कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व पीएम मनमोहन सिंह भी उनसे मुलाकात कर चुके हैं। उनकी गिरफ्तारी के बाद से ही कांग्रेस लगातार उनका बचाव कर रही है और जांच एजेंसियों पर दुर्भावना के साथ काम करने का आरोप लगा रही है।

16 अक्टूबर को ईडी ने किया था गिरफ्तार
सीबीआई ने आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में चिदंबरम को 21 अगस्त को गिरफ्तार किया था और इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने 22 अक्टूबर को उन्हें जमानत दे दी थी। ईडी ने धनशोधन मामले में उन्हें 16 अक्टूबर को गिरफ्तार किया था और तब से वह वह न्यायिक हिरासत में हैं।

सीबीआई ने 15 मई 2017 को मामला दर्ज किया था जिसमें आईएनएक्स मीडिया समूह को 2007 में 305 करोड़ रुपये का विदेशी चंदा प्राप्त करने के लिए एफआईपीबी की मंजूरी देने में अनियमितताओं का आरोप लगाया गया था। इस दौरान चिदंबरम वित्त मंत्री थे। इसके बाद ईडी ने भी इसी मामले में 2017 में धनशोधन का एक मामला दर्ज किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *