पीसीबी ने बांग्लादेश टी20 के लिए पाकिस्तानी क्रिकेटरों की उपेक्षा की खबरों का खंडन किया

कराची
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इन खबरों का खंडन किया है कि अगले साल एशिया एकादश और विश्व एकादश के बीच होने वाले टी20 मैचों के लिए पाकिस्तानी क्रिकेटरों की उपेक्षा की जा रही है। पीसीबी ने कहा कि उसके खिलाड़ियों को बीसीबी से न्यौता मिला है, लेकिन पाकिस्तान प्रीमियर लीग से तारीखों के टकराव के कारण वे उपलब्ध नहीं है।

एशियाई एकादश और विश्व एकादश के बीच 18 और 21 मार्च को दो टी20 मैच खेले जाने हैं जो बंगबंधु शेख मुजीबुर रहमान की जन्म शताब्दी वर्ष के समारोहों का हिस्सा होंगे। पीसीबी प्रवक्ता ने कहा, ‘इन मैचों को लेकर कुछ गलतफहमी है। हमारे खिलाड़ियों को न्यौता मिला है लेकिन चूंकि ये मैच पाकिस्तान प्रीमियर लीग के दौरान हो रहे हैं तो हमारे खिलाड़ी नहीं खेल सकेंगे।’

उन्होंने इन खबरों का खंडन किया कि पाकिस्तानी क्रिकेटर इसलिए एशियाई एकादश में नहीं है क्योंकि वे भारतीय खिलाड़ियों के साथ नहीं खेलना चाहते या भारतीय बोर्ड की उन्हें बाहर करने में भूमिका है। अधिकारी ने कहा, ‘हमें जून में एशियाई क्रिकेट परिषद ने एशियाई एकादश के लिए खिलाड़ियों को नामित करने के लिए बुलाया था। हमने एसीसी और बीसीबी से तारीखों में बदलाव करने का अनुरोध किया ताकि हमारे खिलाड़ी खेल सकें।’ अधिकारी ने कहा कि ऐसा नहीं हो सका और यही वजह है कि उनके क्रिकेटर इसमें भाग नहीं ले पा रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि मामले को अलग मोड़ दिया जा रहा है ताकि पाकिस्तान क्रिकेट की नकारात्मक छवि बनाई जा सके।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *