पीलीभीत में अधिकारियों ने जल संरक्षण के लिए ग्रामीणों को दिलाई शपथ

लखनऊ
दो दिवसीय निरीक्षण दौरे पर आए पीलीभीत जनपद के नोडल अफसर पी गुरु प्रसाद (आयुक्त आबकारी), मण्डलायुक्त रणवीर प्रसाद व डीएम ने प्रधानमंत्री जल संरक्षण अभियान के तहत जल संचय करने का संदेश देने के लिए कलीनगर तहसील के ग्राम ओढाझार मथना जप्ती गांव में श्रमदान किया.

अभियान के तहत तलाब की साफ-सफाई की गई और लोगों को श्रमदान करने के लिए प्रेरित किया गया. अधिकारियों ने ग्रामीणों को ये भी संदेश दिया कि बरसात से पूर्व श्रमदान कर तालाब की खुदाई करके जल संरक्षण करें. यहीं नहीं लोगों से पानी की एक-एक बूंद बचाने की अपील की गई.

श्रमदान के उपरांत मण्डलायुक्त, नोडल अफसर और जिलाधिकारी ने ग्रामवासियों को जल संरक्षण करने की शपथ भी दिलाई. इन अधिकारियों ने सहजन के पौधे वितरित कर अधिक से अधिक वृक्षारोपण करने हेतु प्रेरित किया. इसके उपरांत ग्राम जमुनिया खास के विद्यालय में वृक्षारोपण किया गया. साथ ही साथ लोगों को अधिक से अधिक वृक्षारोपण कर पर्यावरण को संरक्षण करने के लिए प्रेरित किया गया. पौधे वृक्ष बन सकें इसके लिए वृक्षारोपण कर उनकी नियमित देखरेख करने की अपील की गई.

इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी रमेश चंद्र पांडेय, डीसी मनरेगा- मृणाल सिंह और खण्ड विकास अधिकारी सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे. नोडल अफसर और कमिश्नर के इस अभियान से अब तराई बेल्ट के पीलीभीतवासियों को जरूर सीख मिलेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *