पीयूष गोयल ने किया था सुरक्षित साल का दावा, 2 दिन के अंदर दो ट्रेन हादसे

 
नई दिल्ली     

बिहार के सहदेई बुजुर्ग में बड़ा रेल हादसा (Seemanchal Express accident) हो गया जिसमें अब तक 6 लोगों की मौत हो चुकी है. हादसे की वजह रेल पटरी का टूटा होना बताया जा रहा है. दो दिन पहले ही अंतरिम बजट आया है जिसमें रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा था कि यह वर्ष भारतीय रेलवे के इतिहास में अब का सबसे सुरक्षित रहा है. पीयूष गोयल के इस बयान के बाद दो दिनों में दो रेल हादसे हो चुके हैं.

आज (रविवार) सुबह तड़के करीब 3 बजकर 58 मिनट पर हुआ, हादसे की वजह रेल की पटरी का टूटा होना बताया जा रहा है. यह ट्रेन जोगबनी से दिल्ली आ रही थी. सहदेई बुजुर्ग में जोगबनी-आनंद विहार टर्मिनल सीमांचल एक्सप्रेस के 9 कोच पटरी से उतर गए, जिसमें 6 लोगों की मौत हो गई जबकि 24 लोगों के घायल होने की खबर है. ईस्ट सेंट्रल रेलवे के सीपीआरओ राजेश कुमार ने बताया कि इस घटना में 6 लोगों की मौत हुई है. बताया जा रहा है कि मृतकों और घायलों की संख्या में इजाफा हो सकता है. प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि घटनास्थल पर करीब 7 से आठ शवों को निकाला गया है. यह ट्रेन जोगबनी से दिल्ली आ रही थी.

वहीं, शुक्रवार यानी 1 फरवरी को जयपुर के सांगानेर रेलवे स्टेशन पर दयोदय एक्सप्रेस इंजन सहित पटरी से उतर गई थी. यह हादसा सांगानेर स्टेशन के पास शिवदासपुरा में हुआ, हादसे के समय ट्रेन जबलपुर से अजमेर जा रही थी. ट्रेन की गति धीमी होने के कारण ज्यादा नुकसान नहीं हुआ था. हादसे में कुछ लोगों के घायल हुए थे. बता दें कि आज हुए हादसे में पीयूष गोयल ने ट्वीट कर हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *