पीबीएल: चेन्नई स्मैशर्स ने अहमदाबाद मास्टर्स को 6-1 से चौंकाया

पुणे
अपने पिछले मैच में हैदराबाद हंटर्स के हाथों बुरी तरह हारने वाली सीजन-2 की चैम्पियन चेन्नई स्मैशर्स टीम ने शानदार वापसी करते हुए रविवार को श्री छत्रपति शिवाजी स्पोटस कॉम्पलेक्स स्टेडियम में अहमदाबाद स्मैश मास्टर्स को 6-1 के भारी-भरकम अंतर से हराते हुए वोडाफोन प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के चौथे सीजन में अपनी पहली जीत दर्ज की। 2018 राष्ट्रमंडल खेलों में कांस्य पदक जीतने वाले राजीव ओसफ ने अहमदाबाद के लिए ट्रम्प मैच खेल रहे वर्ल्ड नम्बर-3 विक्टर एक्सेलसन को हराया और फिर पूर्व वर्ल्ड नम्बर-2 सुंग जी ह्यून ने अपने ट्रम्प मैच में अहमदाबाद की स्टार महिला खिलाड़ी क्रिस्टी गिलमूर को हराते हुए स्मैश मास्टर्स को सीजन की पहली हार को मजबूर किया। 

अहमदाबाद के कप्तान विक्टर पर राजीव की बड़ी जीत ने ऐसा समां बांधा कि चेन्नई की टीम ने अपने सभी मैच जीतते हुए सीजन-4 में धमाके के साथ अपना खाता खोला। राजीव के खिलाफ विक्टर अपने लय में नहीं दिखे। दूसरी ओर, राजीव ने विक्टर में फायरपावर की कमी को देखते हुए जोरदार खेल दिखाया और धमाकेदार जीत दर्ज की। विक्टर यह मैच 15-12, 7-15, 15-13 से हार गए। पहला गेम हालांकि कांटे का रहा और दोनों खिलाड़ियों के बीच बराबरी की भिड़ंत होती दिखी। विक्टर यह गेम हार गए लेकिन डेनमार्क के खिलाड़ी विक्टर ने दूसरे गेम में शानदार वापसी करते हुए 15-7 से जीत दर्ज की। राजीव ने हालांकि तीसरे और निर्णायक गेम में शानदार वापसी करते हुए 15-13 से जीत हासिल करते हुए अपनी टीम को अहम अंक दिलाए। इसके बाद चेन्नई के लिए ट्रम्प मैच खेल रहीं आईकन प्लेअर सुंग ने मोमेंटम बनाए रखा और अपनी टीम को बड़ी जीत की ओर अग्रसर किया। कोरियाई खिलाड़ी ने क्रिस्टी को वर्ल्ड टूर में दो मौकों पर हराया था और वह भी सीधे गेम में। इस बार भी कुछ अलग नहीं हुआ। क्रिस्टी को एक बार फिर हार स्वीकार करनी पड़ी। सुंग ने यह मैच 15-11, 15-9 से जीता। इससे पहले, बर्थडे ब्वाय सौरभ वर्मा को चेन्नई के चोंग वेई फेंग के हाथों पहला पुरुष एकल मैच गंवाना पड़ा। मलेशियाई खिलाड़ी ने पहला गेम गंवाने के बाद जोरदार वापसी की और फिर बाकी के दोनों गेम जीतते हुए अपनी टीम का खाता खोला। बेई ने यह मैच 8-15, 15-14, 15-9 से जीता।

मिश्रित युगल मुकाबले में वर्ल्ड नम्बर-9 जोड़ी क्रिस और गेब्रिएल एडकॉक ने सात्विकसैराज  रेंकीरेड्डी और एन. सिक्की रेड्डी की जोड़ी को 15-14, 15-13 से हराया। दूसरे गेम में विजयी जोड़ी एक समय 11-13 से पीछे थी। तीसरा मुकाबला पुरुष एकल था और यह अहदाबाद के लिए ट्रम्प मैच था। इस में विक्टर एक्सेलसन का सामना राजीव ओसफ से हुआ और राजीव यह मैच 15-12, 7-15, 15-13 से जीतने में सफल रहे। इस हार के बाद अहमदाबाद का स्कोर शून्य में पहुंच गया। अंतिम मैच पुरुष युगल था और इसमें अहमदाबाद के ली चुग हेई और रेंकीरेड्डी की जोड़ी को एडकॉक और सुमित रेड्डी की जोड़ी ने 15-11, 15-12 से हराते हुए इस मैच में अपनी टीम का विजय क्रम जारी रखा।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *