पीठासीन अधिकारी की मौत, हार्ट अटैक की आशंका

दंतेवाड़ा
 छत्तीसगढ़  के दंतेवाड़ा विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव के लिए वोटिंग  सोमवार सुबह 7 बजे से शुरू हो गई. इस बीच कटेकल्याण विकास खंड के परचेली पोलिंग बूथ से एक दु:खद खबर आई है. यहां पीठासीन अधिकारी की मौत हो गई है. मतदान शुरू होने के कुछ देर बाद ही अचानक पीठासीन अधिकारी चन्द्र प्रकाश ठाकुर की तबीयत बिगड़ गई. आनन-फानन में उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

मिली जानकारी के मुताबिक, पीठासीन अधिकारी चन्द्र प्रकाश ठाकुर की मौत के पीछे हार्ट अटैक  की आशंका जताई जा रही है. मृतक चन्द्र प्रकाश ठाकुर दंतेवाड़ा जिले के ही गुमलनार का रहने वाला बताए जा रहे हैं. हालांकि, पीठासीन अधिकारी चन्द्र प्रकाश की तबीयत खराब होने के बाद ही दूसरे अधिकारी को वहां का जिम्मा सौंप दिया गया है. मतदान कार्य पर इसका कोई असर नहीं पड़ा है.

7 बजे से वोटिंग शुरू

दंतेवाड़ा विधानसभा क्षेत्र में आज सुबह 7 बजे से ही वोटिंग शुरू हो गई है. निर्वाचन आयोग का दावा है कि घर के काम काज को छोड़ कर मतदान के लिए मतदाता पहुंच रहे हैं. दंतेवाड़ा विधानसभा क्षेत्र में कुल 1 लाख 88 हजार 263 मतादाता अपने विधायक का चुनाव कर सकेंगे. इनमें से 98 हजार 876 महिला और 89 हजार 477 पुरुष मतदाता हैं. वोटिंग के लिए कुल 273 पोलिंग बूथ बनाए गए हैं. इनमें से 5 बूथों को पिंकबूथ बनाया गया है. दंतेवाड़ा उपचुनाव में कुल 9 प्रत्याशी मैदान में हैं. इस सीट पर सीधे तौर पर कांग्रेस की देवती कर्मा और बीजेपी की ओजस्वी मंडावी के बीच सीधा मुकाबला माना जा रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *