पीएम मोदी बोले- ममता दीदी हर साल मुझे एक-दो कुर्ते भेजती हैं

नई दिल्ली
अब तक आपने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को किसी न्यूज एंकर के साथ इंटरव्यू देते हुए देखा सुना होगा, लेकिन लोकसभा चुनाव के बीच पीएम मोदी ने एक अनोखा इंटरव्यू दिया है. ये इंटरव्यू अभिनेता अक्षय कुमार ने किया है. ये इंटरव्यू पूरी तरह से गैर राजनीतिक है. जिसमें पीएम मोदी अपनी जिंदगी के उन पहलुओं पर बातचीत कर रहे हैं, जिनके बारे में लोग कम ही जानते हैं. पीएम मोदी ने बताया कि कैसे वो प्रधानमंत्री बन गए, साथ ही क्या उन्हें आम खाना पसंद है या नहीं. इसके अलावा पीएम मोदी ने यह भी बताया कि ममता बनर्जी हर साल उन्हें एक-दो कुर्ते भेजती हैं.
क्या पीएम मोदी को गुस्सा आता है?
पीए मोदी ने कहा कि राजी, नाराज और गुस्सा मनुष्य के स्वभाव का हिस्सा है. ये खुद को तय करना होता है कि आपको क्या करना है. पीएम मोदी ने कहा कि मैं लंबे समय तक मुख्यमंत्री रहा, प्रधानमंत्री रहा लेकिन चपरासी से लेकर प्रिंसिपल सेक्रेटरी तक मुझे गुस्सा व्यक्त करना का अवसर कभी नहीं मिला. हालांकि, पीएम मोदी ने ये जरूर कहा कि वो सख्त हैं, लेकिन साथ ही ये भी बताया कि मैं अनुशासित हूं लेकिन कभी किसी को नीचा नहीं दिखाता हूं, उन्हें प्रेरित करता हूं.
क्या संन्यासी या सैनिक बनना चाहते थे मोदी?
पीएम मोदी सैनिक या संन्यासी बनना चाहते थे, इस सवाल पर उन्होंने जवाब दिया कि बचपन से ही बड़े लोगों की जीवनी पढ़ना मेरा शौक था. फौज वालों को सैल्यूट करना अच्छा लगता था. 1962 का युद्ध हुआ. स्टेशन पर फौज के लोगों का बड़ा सत्कार किया जाता था. इससे ख्याल आया कि ये रास्ता देश के लिए मरने-मिटने वाला है. रामकृष्ण मिशन आश्रम में चला गया. नए-नए अनुभव होने लगे. 20 साल के आसपास की उम्र में ही बहुत घूमा, भटका और दुनिया देखी. मन में सवाल पैदा करता था और कुछ जवाब तलाशता था और भटकते-भटकते यहां तक पहुंच गया. मैं क्या बनता ये कहना कठिन लग रहा है क्योंकि जो सोचा नहीं था वो (प्रधानमंत्री) बन गया.
कभी सोचा था कि पीएम बनेंगे?
पीएम मोदी ने कहा कि कभी भी ऐसा ख्याल नहीं आया कि प्रधानमंत्री बनूंगा. उन्होंने कहा कि जो पीएम बन जाते हैं उन सभी के दिमाग में भी ऐसा नहीं रहा होगा. हां, अगर किसी का परिवार ऐसा होता है तो बात अलग है. पीएम मोदी ने बताया कि प्रधानमंत्री तो दूर की बात है अगर उन्हें छोटी सी नौकरी भी मिल जाती तो उनकी मां खुश हो जाती. नरेंद्र मोदी ने कहा कि जीवन चलता गया और पीएम बन गया.
पीएम मोदी ने बताया क्या वह आम खाते हैं?
क्या पीएम मोदी को आम खाना पसंद है, इस सवाल का जवाब देते हुए पीएम मोदी ने बताया कि उन्हें आम खाना पसंद है. पीएम ने बताया, 'जिस तरह के परिवार के हालात थे, वहां आम खरीदने की क्षमता तो थी नहीं, इसलिए खेतों में चले जाते थे तो किसान खाने से रोकता नहीं था. पेड़ से पका हुआ आम खाना पसंद था'. हालांकि, उन्होंने कहा कि अब उन्हें आम खाने पर कंट्रोल करना पड़ता है.
क्या आम खाते हैं पीएम मोदी?
अक्षय कुमार ने जो टीजर जारी किया है, उसमें वो पीएम मोदी से ये भी पूछ रहे हैं कि क्या वो आम खाते हैं? अक्षय के सवालों पर पीएम मोदी जमकर हंसते हुए भी नजर आ रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *