पीएम मोदी के बैनरों पर लगा दी गईं ममता की होर्डिंग्स, मामला दर्ज

 
कोलकाता 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को पश्चिम बंगाल के सीमावर्ती उत्तर 24 परगना जिला और औद्योगिक नगर दुर्गापुर में रैलियों के साथ आगामी लोकसभा चुनावों के लिए राज्य में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के प्रचार अभियान की शुरुआत करने जा रहे हैं। इससे पहले शुक्रवार को दुर्गापुर में पीएम नरेंद्र मोदी के बैनर्स पर राज्य सीएम ममता बनर्जी की होर्डिंग्स लगाने का मामला सामने आया है। इसे लेकर स्थानीय बीजेपी द्वारा पुलिस में शिकायत भी दर्ज करवाई गई है। 
 
जानकारी देते हुए बीजेपी नेता राहुल सिन्हा ने बताया कि दुर्गापुर में जहां पीएम मोदी की रैली होनी है, उससे 50-70 मीटर की दूरी पर लगाए गए पीएम मोदी के बैनर्स पर सीएम ममता बनर्जी की होर्डिंग्स लगा दी गई हैं। राहुल ने कहा कि यह साबित करता है कि पश्चिम बंगाल में लोकतंत्र न के बराबर रह गया है। उन्होंने कहा कि हमारे कार्यर्ताओं ने जब इसका विरोध किया को उनपर हमला भी किया गया। 

राहुल सिन्हा ने बताया कि उन्होंने इस संबंध में पुलिस में मामला दर्ज करवाया है और उन्हें विश्वास है कि रविवार को होने वाली पीएम की जनसभा सफल रहेगी। बता दें, राज्य में होने वाली दोनों रैलियों के आयोजन स्थल का राजनीतिक महत्व बताया जाता है। आयोजन स्थल ठाकुरनगर में मतुआ समुदाय की अच्छी खासी आबादी है। मूल रूप से यह समुदाय पूर्वी पाकिस्तान (अब बांग्लादेश) से यहां आया था। धार्मिक अत्याचार की वजह से 1950 के दशक में इन लोगों ने यहां पर पनाह ली थी। 

मतुआ संप्रदाय की महारानी वीणापाणि देवी के घर के नजदीक ही रैली का आयोजन किया जा रहा है। बीजेपी की प्रदेश इकाई को उम्मीद है कि मोदी ठाकुरनगर में नागरिकता (संशोधन) विधेयक पर बोलेंगे। पार्टी सूत्रों ने कहा कि बीजेपी से संबद्ध ऑल इंडिया मतुआ महासंघ रैली का आयोजन कर रहा है। पश्चिम बंगाल में मतुआ लोगों की आबादी 30 लाख होने का अनुमान है। उत्तर और दक्षिण 24 परगना जिले में कम से कम पांच लोकसभा सीटों पर इस समुदाय का प्रभाव है। 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *