पीएफआई अध्यक्ष, सचिव समेत 12 लोग गिरफ्तार, पूछताछ के लिए सात दिनों की रिमांड पर: दिल्ली हिंसा

 नई दिल्ली 
दिल्ली हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने गुरुवार को पीएफआई के अध्यक्ष और सचिव समेत 12 लोगों को गिरफ्तार किया है।पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के प्रदेश अध्यक्ष परवेज और सचिव इलियास को अदालत में पेश करने के बाद पूछताछ के लिए सात दिनों की रिमांड पर लिया है। इन दोनों के खिलाफ ईडी ने भी मामला दर्ज किया है। माना जा रहा है कि दिल्ली हिंसा के लिए इन्हें बाहर से फंडिंग की गई थी।

इससे पहले स्पेशल सेल ने सीएए और एनआरसी के खिलाफ पोस्टर बांटने और लोगों को भड़काने के आरोप में पुलिस ने पीएफआई से जुड़े एक शख्स को गिरफ्तार किया है। पुलिस की मानें तो गिरफ्तार आरोपी दानिश पीएफआई की विंग 'काउंटर इंटेलिजेंस' का प्रमुख है और जामिया में सीएए के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन के कॉर्डिनेशन से जुड़ा था।

आईबी कर्मी की हत्या में पकड़ा: 

हिंसा के दौरान आईबी कर्मी अंकित शर्मा की हत्या मामले में स्पेशल सेल ने एक और आरोपी को गिरफ्तार किया है। जांच में जुटी टीम ने इंटरसेप्शन के जरिये आरोपी सलमान उर्फ नन्हे को गिरफ्तार किया है। हिंसा के दौरान सिपाही रतनलाल की हत्या मामले में एसआईटी ने सात लोगों को गिरफ्तार किया है। रतनलाल की मौत गोली लगने से हुई थी। भीड़ के हमले का शिकार हुई महिला अकबरी देवी की हत्या के मामले भी पुलिस ने दो सगे भाइयों को भी गिरफ्तार किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *