पियक्कड़ों की खुदकुशी से डरा केरल, ऑनलाइन मिलेगी शराब!

तिरुवनंतपुरम
देश में चल रहे लॉकडाउन के बीच शराब के तलबगार मुश्किल में हैं। मॉडल शॉप पर भी ताले लटक रहे हैं। इस बीच केरल में शराब न मिलने की वजह से खुदकुशी के बढ़ते मामलों को देखते हुए ऑनलाइन बिक्री पर विचार किया जा रहा है। मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने इसके साफ संकेत दिए हैं।

केरल के मुख्यमंत्री पी विजयन ने कहा है, 'केरल में शराब की बिक्री पर रोक के बाद राज्य के कई हिस्सों से खुदकुशी की घटनाएं सामने आ रही हैं। ऐसे में फैसला किया गया है कि डॉक्टरों के सुझाव के मुताबिक आदी लोगों को शराब दी जाएगी। शराब की ऑनलाइन बिक्री पर भी विचार किया जा रहा है।'

सीएम विजयन ने आबकारी विभाग को ऐसे लोगों को शराब मुहैया कराने के निर्देश दिए हैं, जिन्हें डॉक्टरों ने सलाह दी है। रविवार को कोडंगलूर इलाके में 32 साल के एक युवक ने खुदकुशी कर ली। पुलिस के मुताबिक शराब न मिलने से परेशान होकर उसने नदी में कूदकर खुदकुशी कर ली। इसी तरह वलिकुन्नम इलाके में 34 साल के एक शख्स ने आफ्टर शेव लोशन पीकर जान दे दी।

केरल समेत पूरे देश में 21 दिन का लॉकडाउन चल रहा है। राज्य सरकार ने आबकारी विभाग को शराब के आदी लोगों को मुफ्त इलाज मुहैया कराने के निर्देश दिए हैं। सीएम विजयन का कहना है कि शराब की उपलब्धता में अचानक कमी से कई समाजिक समस्याएं भी देखने को मिल रही हैं। इस बीच केरल में कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं। खबर लिखे जाने तक राज्य में कोरोना के 200 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। अब तक एक कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *