पार्टियों में छोटे कपड़े पहन कर चलने और शराब पीने को कहता था पति, पत्नी ने मना किया तो दे दिया तीन तलाक

 पटना 
बिहार की राजधानी पटना में तीन तलाक का एक अजीब और हैरान करने वाला मामला सामने आया है। पटना निवासी महिला को दिल्ली निवासी पति ने तीन तलाक कहकर घर से भगा दिया। इसके खिलाफ महिला गुरुवार को महिला आयोग पहुंची। महिला का पूरा परिवार बहरीन में रहता है। उसके पिता वहीं नौकरी करते हैं। महिला खुद दिल्ली में नौकरी करती है। 

राज्य महिला आयोग में शिकायत करने आई महिला ने बताया कि चार साल पहले दिल्ली के एक व्यवसायी से निकाह हुआ था। निकाह में 13 लाख रुपये दिये गए। वह दिल्ली में पति के साथ रहती थी। निकाह के बाद पति बड़ी-बड़ी पार्टियों में छोटे-छोटे कपड़े पहनकर चलने को कहता था। यही नहीं, शराब पीने का भी दबाव डालता था। वह इनकार करती तो पिटाई की जाती। यहां तक कि पति ने दो बार गर्भपात भी करा दिया। एक सितम्बर को पति ने तीन तलाक बोलकर घर से भगा दिया। वह मायके भी नहीं जा सकती है। हारकर पटना स्थित पैतृक घर आ गयी। 

उसने आरोप लगाया कि तीन तलाक के खिलाफ कहीं भी प्राथमिकी भी नहीं ली जा रही है। बिहार राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष दिलमणी मिश्रा ने बताया कि तीन तलाक गैरकानूनी है। थाने में प्राथमिकी दर्ज कराने के लिए पत्र लिखा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *