पाक मीडिया में चली ब्रिटिश PM की मौत की खबर

इस्लामाबाद
कोरोना वायरस संक्रमित ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन के आईसीयू में भर्ती होने के बाद पूरी दुनिया जहां उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना कर रही है वहीं पाकिस्तानी मीडिया ने बेशर्मी की हदें पार कर उनके मौत की खबर प्रसारित कर दी। इस नापाक हरकत की काफी आलोचना हो रही है और इसने पीएम इमरान खान के लिए भी असहज स्थिति पैदा कर दी है। पाक में जहां फर्जी खबर चल रही है वहीं डाउनिंग स्ट्रीट ने बताया कि जॉनसन की तबीयत में सुधार हो रहा है।

पाक के प्रतिष्ठित न्यूज चैनल डॉन ने ब्रिटेन के एक न्यूज चैनल के फर्जी अकाउंट के हवाले से यह खबर चला दी जिसके बाद उसे काफी ट्रोल भी किया जा रहा है। सबसे ज्यादा हैरानी की बात यह है इतने बड़े न्यूज चैनल ने खबर को प्रसारित करने से पहले फैक्ट चेक तक करना जरूरी नहीं समझा क्योंकि जिस अकाउंट के हवाले से खबर चलाई गई उसे महज 100 लोग ही फॉलो करते हैं। इस हरकत पर लोगों ने डॉन न्यूज को ट्रोल करना शुरू कर दिया।

इस खबर पर तबस्सुम लिखती हैं, 'कोई ऐसा कैसे कर सकता है? इसका मतलब अच्छी रेटिंग के लिए कुछ भी कर सकते हैं। यह शर्मनाक है।'

उल्लेखनीय है कि बोरिस जॉनसन को नियमित चेकअप के लिए अस्पताल ले जाया गया था, लेकिन उनकी तबीयत बिगड़ने पर सोमवार रात अस्पताल ने उन्हें आईसीयू में भर्ती करने का फैसला किया। बोरिस की जगह विदेश मंत्री डॉमिनिक राब ने कार्यभार संभाल लिया है और उन्हें भारतवंशी वित्त मंत्री रिषि सुनक और गृह मंत्री प्रीति पटेल का सहयोग मिल रहा है।

पाक की हरकत पर ब्रिटिश मीडिया का जवाब
वहीं, ब्रिटिश न्यूज ने इस दावे के बीच खबर दी है कि बोरिस जॉनसन की सेहत में सुधार हो रहा है और उन्हें वेंटिलेटर की भी जरूरत नहीं है। वेंटिलेटर किसी मरीज को तब दिया जाता है जब वह खुद से सांस न ले पाए। उधर, डाउनिंग स्ट्रीट ने बयान जारी कर बताया कि बोरिस जॉनसन की सेहत में सुधार हो रहा है और उन्हें वेंटिलेटर की भी जरूरत नहीं है। वेंटिलेटर किसी मरीज को तब दिया जाता है जब वह खुद से सांस न ले पाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *