पाक के पूर्व प्रधानमंत्री गिलानी लाहौर हवाई अड्डे पर हुए शर्मिंदा

 
लाहौर
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी को मंगलवार देर रात लाहौर हवाई अड्डे पर उस समय शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा जब सुरक्षा अधिकारियों ने उन्हें देश से बाहर जाने से रोक दिया। संघीय जांच एजेंसी (एफआईए) के अनुसार, गिलानी दक्षिण कोरिया जाने के लिए लाहौर के अल्लामा इकबाल अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचे थे। लेकिन, उनका नाम उड़ान प्रतिबंध सूची (नो-फ्लाई लिस्ट) में होने कराण उन्हें रोक दिया गया। गिलानी बैंकॉक के रास्ते दक्षिण कोरिया जाने वाले थे।

जानकारी के अनुसार हवाई अड्डे की आव्रजन खिड़की पर गिलानी को बताया गया कि उनका नाम काली सूची में रखा गया है, इसलिए वह देश से बाहर नहीं जा सकते। पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) के वरिष्ठ नेता ने इसपर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि वह हमेशा अपने खिलाफ चल रहे विभिन्न मामलों में अदालत में पेश हुए हैं। उन्होंने कहा, ‘‘नो फ्लाई लिस्ट में मेरा नाम रखने का कोई मतलब नहीं था। मैं देश से भाग नहीं रहा था। प्रधानमंत्री इमरान खान का एकमात्र एजेंडा अपने राजनीतिक विरोधियों को निशाना बनाना मालूम होता है।’’

गिलानी ने कहा कि सत्तारूढ़ पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) सरकार को मुझे मेरा नाम काली सूची में रखने के बारे में सूचित करना चाहिए था। उन्होंने कहा कि वह ‘‘सरकार के अवैध फैसले’’ को चुनौती देंगे। गौरतलब है कि गिलानी के खिलाफ भ्रष्टाचार के कई मामले चल रहे हैं। मामले की सुनवाई कर रही इस्लामाबाद की एक अदालत ने पिछले हफ्ते एक निजी विज्ञापन एजेंसी को कथित रूप से अवैध विज्ञापन अनुबंध देने से संबंधित एक मामले में व्यक्तिगत पेशी से छूट देने की उनकी याचिका खारिज कर दी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *