पाकिस्तान में बारिश से स्थिति बेहाल, 7 की मौत

पेशावर
पाकिस्तान के विभिन्न हिस्सों में बारिश से जुड़ी अलग-अलग घटनाओं में 4 बच्चों और एक महिला सहित कम से कम 7 लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी है। पाकिस्तान के उत्तर-पश्चिम खैबर-पख्तूनख्वा प्रांत में 2 बच्चे और एक महिला सहित 5 लोगों की रविवार को मौत हो गई। बाढ़ और बारिश के कारण प्रभावित बहुत से लोगों को अपना घर छोड़कर जाना पड़ रहा है।

बारिश के कारण कई मकान भी गिरे, यातायात बाधित
प्रांतीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के मुताबिक, शांगरीला में 2 और बुनेर, मानसेहरा और एबटाबाद में 2 लोगों की मौत हो गई। घटना में 6 महिला सहित 18 से अधिक लोग घायल हो गए। एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने खबर दी है कि प्रांत में भारी बारिश से 5 घरों, 2 झोपड़ियों और 3 स्कूल इमारतों को भी नुकसान पहुंचा है। बाढ़ के कारण तिरिच मीर और कोश्त सहित चितराल के अलग-अलग इलाकों को बाढ़ के कारण याताताय के लिए बंद कर दिया गया है।

छत गिरने से कई की मौत और बहुत से लोग घायल
पंजाब प्रांत में कम से कम 2 बच्चों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। खबर में बताया गया है कि सरगोधा शहर में छत गिरने से 2 बच्चों की मौत हो गई। शेखूपुरा में 5 और छत गिरने की घटनाएं सामने आईं और अधिकारियों ने घायलों की संख्या 10 बताई है।

पाकिस्तान मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, बारिश और बाढ़ से राहत के कोई आसार नहीं हैं। इसके साथ ही इस्लामाबाद, रावलपिंडी, गुजरांवाला, सरगोधा, फैसलाबाद, मुल्तान तथा बहावलपुर में अगले 24 घंटों में भारी बारिश होने का अनुमान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *