पाकिस्तान ने LoC पर जैश आतंकियों के साथ तैनात किए 100 कमांडो

 नई दिल्ली                                                                                                    
अंतरराष्ट्रीय समुदाय के सामने कश्मीर मुद्दे पर अलग-थलग पड़ा पाकिस्तान अब नियंत्रण रेखा पर भारतीय जवानों पर हमले की बड़ी साजिश रच रहा है। इसके तहत पाकिस्तानी सेना ने एलओसी पर जैश आतंकियों के साथ 100 स्पेशल सर्विस ग्रुप (एसएसजी) के कमांडो तैनात किए हैं। ये टीम कुख्यात बैट की तरह क्रूर तरीके से हमला करने में माहिर है।

वहीं भारतीय सेना दुश्मन की इन हरकतों पर पैनी नजर रख रही है। सेना के सूत्रों ने बताया कि पाकिस्तानी सेना के कमांडोज के साथ जैश और दूसरे आतंकी संगठनों के प्रशिक्षित आतंकी भी हैं। पाकिस्तानी कमांडो सीमा पर लगातार गोलीबारी कर रहे हैं लेकिन भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में उनको अब तक काफी नुकसान हुआ है। सेना ने सर क्रीक रेखा के आसपास भी पाकिस्तानी कमांडोज की हरकतों को देखा किया है। इस क्षेत्र पर भी निगरानी रखी जा रही है।

 हाल ही में सेना को खुफिया सूत्रों ने जानकारी दी थी कि जैश ने लीपा घाटी में अफगानिस्तान के 12 जिहादी भेजे हैं जो घुसपैठ की कोशिश कर रहे हैं। ये जिहादी भारतीय सेना के ठिकानों पर हमला करने की साजिश कर रहे हैं। जैश के कमांडर मसूद अजहर के भाई रऊफ अजहर ने इन आतंकियों के साथ 19 और 20 अगस्त को बहावलपुर में बैठक की थी। ये आतंकी भारत में अहम ठिकानों पर हमले की फिराक में हैं। पाक सेना की कोशिश है कि इन आतंकियों से भारतीय सेना पर भी हमले कराए जाएं।

भारत के लिए वायुक्षेत्र बंद कर सकता है पाक
अनुच्छेद 370 हटाने के बाद पाक दुनियाभर में मुंह की खा चुका है, लेकिन वहां के मंत्री हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। पाकिस्तान सरकार एक बार फिर भारतीय उड़ानों के लिए देश के वायुक्षेत्र के इस्तेमाल पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने की सोच रही है। विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री फवाद चौधरी ने कहा कि कैबिनेट बैठक में भारत के लिए वायुक्षेत्र बंद करने और अफगानिस्तान के साथ भारत के व्यापार के लिए पाकिस्तानी जमीनी मार्ग के इस्तेमाल पर रोक लगाने का फैसला किया गया। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *