पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कोच बने रह सकते हैं मिकी ऑर्थर

नई दिल्ली

वर्ल्ड कप के नॉकआउट स्तर तक पहुंचने में फेल होने के बावजूद मिकी ऑर्थर के 2020 टी-20 वर्ल्ड कप तक पाकिस्तान का मुख्य कोच बने रहने की संभावना है. पाकिस्तान के वर्ल्ड कप में लीग स्तर के मैचों की समााप्ति के बाद कुल 11 अंक थे. न्यूजीलैंड के भी इतने ही अंक थे, लेकिन नेट रनरेट के आधार पर कीवी टीम आगे बढ़ने में कामयाब रही.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की क्रिकेट समिति दो अगस्त को वर्ल्ड कप में टीम के प्रदर्शन की समीक्षा करेगी जिसके लिए ऑर्थर भी लाहौर पहुंच गए हैं.

पाकिस्तानी अखबार डॉन ने सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि मुख्य कोच और कोचिंग स्टाफ के चयन को लेकर चर्चा वर्ल्ड कप के समाप्त होने के बाद से ही शुरू हो गई थी.

रिपोर्ट में कहा गया कि 2017 चैम्पियंस ट्रॉफी की जीत और टी-20 रैंकिंग में पाकिस्तान का शीर्ष टीम बनना ऑर्थर के हक में काम करेंगे.

पीसीबी हर प्रारूप में अलग-अलग खिलाड़ी को कप्तान बनाने पर भी विचार कर रहा है. कयास लगाए जा रहे हैं कि अजहर अली को टेस्ट टीम की कमान सौंपी जाएगी जबकि सरफराज अहमद वनडे एवं टी-20 में टीम की कप्तानी करेंगे.

सरफराज को 2017 में चैम्पियंस ट्रॉफी जीतने के बाद अजहर की जगह टेस्ट टीम का कप्तान बनाया गया था. प्रतिभाशाली बाबर आजम को दोनों प्रारूपों में उप-कप्तान भी बनाया जा सकता है ताकि उन्हें भविष्य के लिए तैयार किया जा सके.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *