पाकिस्तान को महंगी पड़ी LoC पर गुस्ताखी, भारत ने तबाह कीं 5 चौकियां

 
श्रीनगर 

पाकिस्तान और पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (Pok) में भारतीय वायुसेना की ओर से किए गए एयरस्ट्राईक के बाद नियंत्रण रेखा (LoC) पर स्थिति तनाव पूर्ण बनी हुई है. पाकिस्तान की ओर से लगातार गोलीबारी की जा रही है. सियालकोट सेक्टर में पाकिस्तान ने टैंक का भी इस्तेमाल किया है. 10 भारतीय जवानों के घायल होने की खबर है. भारतीय सेना माकूल जवाब दे रही है.

बालाकोट, चकोटी समेत 13 आतंकी ठिकानों पर हुई एयरस्ट्राईक के बाद पाकिस्तान की ओर से LoC पर सीजफायर का उल्लंघन मंगलवार पूरी रात और बुधवार सुबह भी किया गया. पाकिस्तान की ओर से मनजोत पुंछ, नौशेरा राजौरी, अखनूर और सियालकोट सेक्टरों में गोलीबारी और मोर्टार दागे गए. भारत की ओर से जवाबी कार्रवाई के बाद डरे पाकिस्तान ने सियालकोट सेक्टर में टैंक का भी इस्तेमाल किया.

भारत की जवाबी कार्रवाई से पाकिस्तान को भारी नुकसान

पाकिस्तान की ओर से की जा रही गोलीबारी का भारत कड़ा जवाब दे रहा है. भारतीय सेना की ओर से की जा रही गोलीबारी में पाकिस्तान के 5 पोस्ट तबाह हो गए हैं. इसके अलावा कई पाकिस्तानी रेंजर्स घायल बताए जा रहे हैं. भारतीय सेना दुश्मन को भारी नुकसान पहुंचाया है. पाकिस्तान की इस हरकत से 10 भारतीय जवान घायल हो गए और पुंछ सेक्टर में दो रिहायशी मकान क्षतिग्रस्त हो गए. साथ ही दो आम लोगों के घायल होने की भी खबर है. गोलीबारी के कारण राजौरी में सरहद से सटे 5 किलोमीटर के इलाके में सभी स्कूल बंद कर दिए गए हैं. साथ ही 5वीं, 6वीं और 7वीं की परीक्षा रद्द कर दी गई है.

पंजाब में भी तनाव बरकरार
वहीं, पंजाब में भी भारत से सटी सीमा पर तनाव बरकरार है. कैप्टन सरकार ने सीमा पर तैनात तहसीलदारों की छुट्टियां रद्द की है. आज सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह सरहद का दौरा करेंगे. सीमा प्रहरियों को किसी भी घटना से फौरन निपटने के लिए तैयार रहने का संदेश दिया गया है.

मंगलवार को भारत ने किया था एयर स्ट्राइक

बता दें, मंगलवार को हिंदुस्तान ने पाकिस्तान के घर में घुसकर पुलवामा का बदला लिया था. बालाकोट से लेकर मुजफ्फराबाद तक जैश के टेरर कैंपों पर बमबारी की गई थी. आतंक के अड्डों पर बमबारी के लिए मिराज-2000 विमानों का इस्तेमाल किया गया था. 12 फाइटर प्लेनों ने टेरर रंगरुटों को ढेर किया था. एयरफोर्स के इस ऑपरेशन में टारगेट पर पांच आतंकी थे. मसूद अजहर के साले युसूफ अजहर के ढेर होने की खबर है. 

70 किलोमीटर अंदर जाकर भारत ने तबाह किए कई आतंकी कैप
पुलवामा आतंकी हमले का बदला लेने की भारत ने की पुख्ता तैयारी थी. सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल संग सेना ने रणनीति तैयार की थी. एयर स्ट्राइक से पहले डोभाल के संग वायुसेना, थलसेना और खुफिया विभाग के अफसरों ने बैठक की थी. पाकिस्तान में आतंकी ठिकानों को चिन्हित किया था. पाकिस्तान के बालाकोट, खैबर पख्तूनख्वा में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी ठिकानो की पहचान में आर्मी ने अहम भूमिका निभाई थी. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का कहना है कि LOC से 70 किलोमीटर भीतर जाकर एयरफोर्स ने आतंकी कैंपों को तबाह किया. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *