पाकिस्तानी नेटवर्क का खुलासा, करतारपुर कॉरिडोर के फोटो भेजने वाला जासूस गिरफ्तार

चंडीगढ़

भारत की खुफिया एजेंसियों ने पंजाब में पाकिस्तानी नेटवर्क का खुलासा किया है. मिलिट्री इंटेलिजेंस ने गुरदासपुर से एक ऐसे जासूस को गिरफ्तार किया है जो करतारपुर कॉरिडोर के चल रहे काम के फोटो पाकिस्तान भेज रहा था.

आरोपी की पहचान विपिन सिंह पुत्र मलकीत सिंह के रूप में हुई है, वह गुरदासपुर के तिबड़ी इलाके का रहने वाला है. सूत्रों के मुताबिक जानकारी मिली कि आरोपी विपिन सिंह व्हाट्सएप के जरिए करतारपुर कॉरिडोर के निर्माण से संबंधित सूचना और फोटो पाकिस्तान भेज रहा है.

आरोपी ने खुफिया अधिकारियों को बताया कि करतारपुर कॉरिडोर की तस्वीरें और महत्वपूर्ण जानकारी देने के लिए उसे 10 लाख रुपये देने का वादा किया गया था. पाकिस्तानी सूत्र ने उससे करतारपुर कॉरिडोर के अलावा भी अन्य गुप्त जानकारियां देने के लिए कहा था.

खुफिया अधिकारियों ने पकड़े गए जासूस को पुलिस को सौंप दिया है. जिससे पूछताछ के बाद कई खुलासे होने की उम्मीद है. फिलहाल पुलिस गिरफ्तार आरोपी से पूछताछ कर नेटवर्क की जानकारी जुटाने की कोशिश कर रही है.

गौरतलब है कि कॉरिडोरका काफी हद तक काम पूरा हो चुका है. गुरु नानक देव जी की 550वीं जयंती से पहले करतारपुर कॉरिडोर श्रद्धालुओं के लिए खोल दिया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *