पर्रिकर की हालत गंभीर, संकट में गोवा सरकार, कोई और बन सकता है CM

पणजी        
गोवा में एक बार फिर सीएम मनोहर पर्रिकर को बदलने की चर्चा शुरू हो गई है. पार्टी के सीनियर नेता और डिप्टी स्पीकर माइकल लोबो ने माना कि पार्टी में पर्रिकर की जगह किसी और को सीएम बनाने की चर्चा हुई है. हालांकि, उन्होंने साफ किया कि इसका फैसला आज यानि रविवार को पार्टी नेताओं और विधायकों की होने वाली बैठक में लिया जाएगा.

माइकल लोबो ने कहा कि सीएम मनोहर पर्रिकर की तबीयत को लेकर पार्टी के नेता और विधायक फ्रिकमंद है. आज पार्टी के वरिष्ठ नेता भी आ रहे हैं. ऐसे में सभी बैठकर इस पर फैसला लेंगे. इस बैठक में गोवा फार्वड पार्टी और महाराष्ट्रवादी गोमंटक पार्टी के साथ गठबंधन पर भी चर्चा होगी. माना जा रहा है कि पार्टी के किसी नेता को मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है.

उन्होंने कहा कि किसे सीएम बनाना है, इसका फैसला पार्टी लेगी. हम अपने गठबंधन के सहयोगियों से बात कर रहे हैं. बता दें, लंबे वक्त से बीमार चल रहे गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर की हालत ठीक नहीं है. इससे पहले माइकल लोबो ने कहा था कि हम उनके जल्द ठीक होने की प्रार्थना कर रहे हैं, लेकिन उनके ठीक होने की उम्मीद नहीं है. उनकी तबीयत बहुत ज्यादा खराब है. अगर उनको कुछ भी होता है तो गोवा का अगला मुख्यमंत्री भी बीजेपी का ही होगा.

मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर अग्नाश्य संबंधी बीमारी के कारण लंबे समय से बीमार चल रहे हैं. उनका गोवा, मुंबई और अमेरिका सहित कई जगहों के अस्पतालों में इलाज हो चुका है, लेकिन उनकी सेहत में सुधार नहीं है. बीते दिनों में उनकी तबीयत ज्यादा खराब हो गई है. इस बीच गोवा में उनकी सरकार पर भी संकट बना हुआ, क्योंकि शनिवार को कांग्रेस ने राज्यपाल मृदुला सिन्हा के सामने सरकार बनाने का दावा पेश किया.

40 सदस्यीय गोवा विधानसभा में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी है और उसके पास 14 विधायक हैं. जबकि बीजेपी के पास 13 विधायक हैं, जिसे महाराष्ट्रवादी गोमंतक पार्टी के 3, गोवा फार्वड पार्टी के 3 और 3 निर्दलीय विधायकों का समर्थन हासिल है. कांग्रेस का आरोप है कि बीजेपी सरकार अपना बहुमत खो चुकी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *