पफी आइज के लिए रामबाण इलाज है कॉफी मास्क, दूर होंगे डार्क सर्कल भी

आप ज्यादा सो लिए हैं या आप ठीक से नहीं सो पाए हैं… इन दोनों ही स्थितियों में आपकी आंखों पर सूजन आना या आंखें मोटी और भारी दिखना बहुत ही सामान्य है। लेकिन अगर आपको रेडी होकर तुरंत कहीं निकलना है और आप पर्फेक्ट लुक चाहते हैं तो पफी आइज की दिक्कत चंद मिनट्स में दूर हो सकती है…

रात को करें तैयारी
अगर आपके साथ पफी आइज की दिक्कत अक्सर होती है तो आप रात में पैक बनाकर फ्रिज में रख दें और सुबह 10 मिनट के लिए अप्लाई कर लें। इससे आपको सुबह अधिक वेट नहीं करना पड़ेगा।

क्या-क्या चाहिए होगा
आइज के लिए कॉफी मास्क बनाना हो तो आपको कॉफी, आलू का रस और वाइप्स (मेकअप रीमूविंग वाइप्स) की जरूरत होगी। इसके साथ एक कांच की कटोरी और एक स्पून चाहिए होगी।

ऐसे मिलेगा आलू का रस
आलू का रस निकालने के लिए आप एक छोटा आलू कद्दू कस कर सकते हैं। आलू को धुलकर छील लें और फिर कद्दूकस की सबसे बारीक साइड से कस लें। अब इसे चाय की छलनी से छान लें। पोटेटो रस तैयार है।

ऐसे बनाएं मास्क
आप एक कांच की कटोरी में दो वाइप्स को एक के ऊपर एक फोल्ड करके रख दें। अब इन वाइप्स पर एक टी-स्पून कॉफी पाउडर अच्छी तरह छिड़कें। इसके बाद आलू के रस को स्पून की मदद से इन वाइप्स पर कॉफी के ऊपर से डालें। स्पून से ही कॉफी को इस रस में मिक्सअप करने की कोशिश करें लेकिन वाइप्स को ना हिलाएं।

कम से कम एक घंटा
कांच की कटोरी में तैयार वाइप्स को अब आप कम से कम 1 घंटे के लिए फ्रिज में रखें। इसके बाद इन्हें निकालकर आंखों पर रखें और 15 मिनट के लिए आंखें बंद करके लेट जाएं।

खूबसूरत आंखें के लिए मास्क
यह कॉफी मास्क केवल आपकी आंखों की सूजन ही दूर नहीं करता बल्कि डार्क सर्कल्स की समस्या से भी छुटकारा दिलाता है। आंखें फ्रेश दिखने से पूरे चेहरे की सुदंरता बढ़ जाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *