‘पप्पू कितने नंबर से पास होगा’ सवाल पर भड़के कांग्रेसी CM, कही ये बात

कोरबा 
लोकसभा चुनाव 2019 में तीसरे चरण के मतदान के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है. इसके तहत ही कोरबा लोकसभा सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी ज्योत्सना महंत ने शुक्रवार (29 मार्च) को नामांकन दाखिल किया. ज्योत्सना महंत के नामांकन दाखिल करने के मौके पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी पहुंचे. सीएम बघेल ने इस दौरान केन्द्र की भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा और प्रदेश की सभी 11 लोकसभा सीटें जीतने का दावा किया.

कोरबा में ज्योत्सना महंत के नामांकन प्रक्रिया के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मीडिया से चर्चा की. इस दौरान वे एक सवाल पर वह भड़क गए और सवाल पूछने वाले को खेद व्यक्त करने को कह दिया. सीएम भूपेश से सवाल पूछा गया कि वर्तमान लोकसभा चुनाव में पप्पू कितने नंबर से पास होगा? इतना सुनते ही सीएम भड़क उठे और कहा कि पहले तो आप यह स्पष्ट करें कि पप्पू किसे कह रहे हैं?

सीएम के इस सवाल पर जवाब मिला- 'सभी जानते हैं कि पप्पू राहुल गांधी को कहा जाता है. इस पर भूपेश बघेल ने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष के लिए ऐसा संबोधन ठीक नहीं है. आपको ऐसे शब्दों का उपयोग करने के लिए खेद व्यक्त करना चाहिए. मीडिया से चर्चा में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल छत्तीसगढ़ की सभी 11 सीटों पर जीत का किया दावा करते हुए कहा जिसकी राज्य में सरकार होती है उनके ज्यादा सांसद जीतते हैं. उन्होंने प्रदेश में साल 2004, 2009 और साल 2014 लोकसभा चुनाव का उदाहरण दिया.

सीएम भूपेश बघेल ने ज्योत्सना चरणदास महंत को सरल-सजह महिला प्रत्याशी बताया. सीएम ने कहा कि भारी बहुमत से जीतेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा और कहा चौकीदारी जो करनी थी वो की नहीं. सीएम ने बालको पेड़ कटाई पर कहा कि मामला सुप्रीम कोर्ट में है. जल्द निर्णय आएगा. नक्सली वार्ता पर कहा कि पर्चे की हो तस्दीक, नक्सली पहले हथियार छोड़ें. अडानी को कोल ब्लाक पर बोले कि अवैधानिक कोई काम प्रदेश में नहीं होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *