नोटबंदी से राफेल तक सरकार पर बरसे शत्रुघ्न

कोलकाता 
ममता बनर्जी के मेगा रैली में शत्रुघ्न सिन्हा शामिल हुए और पुराने बागी तेवरों के साथ बीजेपी पर जमकर तंज चलाए। सिन्हा ने पार्टी में होने की बात करते हुए कहा कि वह भारत की जनता के हैं फिर भारतीय जनता पार्टी के। फिल्मी अंदाज में कहा कि यहां जो दृश्य दिख रहा है उसे देखकर बस एक ही बात…शानदार। नोटबंदी के फैसले को उन्होंने मनमाना करार देते हुए कहा कि यह पार्टी का फैसला नहीं था। राहुल गांधी की तर्ज पर उन्होंने कहा कि जब तक पीएम जवाब नहीं देंगे तब तक चौकीदार चोर है सुनते रहना पड़ेगा। आरजेडी में शामिल होने की खबरों के बीच सिन्हा ने तेजस्वी यादव को लायक पिता का लायक पुत्र और बिहार का भविष्य करार दिया। 

फिल्म स्टार से नेता बने शत्रुघ्न ने भाषण की शुरुआत बंगला में बोलकर की। उन्होंने कहा, 'इस क्षण तक मैं पार्टी का हूं, लेकिन सबसे पहले जनता का हूं। आज यहां पर जो अपार जनसमूह इकट्ठा हुआ है और जो मंच पर मौजूद नेतागण हैं सबकी एक ही मांग है परिवर्तन। देश अब परिवर्तन का मन बना चुका है और परिवर्तन होकर रहेगा।' 

'नोटबंदी पार्टी का फैसला नहीं था' 
नोटबंदी पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि यह पार्टी का फैसला होता तो लालकृष्ण आडवाणी को, मुरली मनोहर जोशी को पता होता। उन्होंने कहा, 'यह यकीनन पार्टी का फैसला नहीं था। एक रोज रातोंरात नोटबंदी का फैसला ले लिया गया जिसने देशवासियों को लाइन में खड़ा कर दिया। अच्छी नीयत से हमारी माताओं-बहनों ने जो पैसा जमा किया था, उसे ही लौटाने के लिए खड़ा होना पड़ा।' 

राहुल गांधी की तारीफ, जीएसटी पर तंज 
जीएसटी पर भी सिन्हा ने निशाना साधा और 3 राज्यों में मिली कांग्रेस की सफलता के लिए राहुल गांधी की तारीफ की। उन्होंने कहा, 'नोटबंदी के फैसले से हम उबर भी नहीं पाए थे कि जैसा राहुल गांधी जी ने कहा है गब्बर सिंह टैक्स लगा दिया। यह नीम पर करेला जैसा मामला है।' सिन्हा ने किसानों की मौत पर भी सरकार की नीयत पर सवाल उठाए। 

राफेल डील लेकर सरकार की नीयत पर उठाए सवाल 
राफेल डील पर सिन्हा कांग्रेस की लीक पर बोलते नजर आए। उन्होंने कहा, 'राफेल डील में विमानों की कीमत 40 फीसदी से अधिक बढ़ गई। देश की जरूरत से कम सिर्फ 36 विमान खरीदे गए। हमारे पास देश की इतनी अच्छी कंपनी है, लेकिन उसको कॉन्ट्रैक्ट नहीं दिया गया।' सिन्हा ने ममता बनर्जी की तारीफ करते हुए यूपी में महागठबंधन की सराहना भी की। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *