नॉर्थ ईस्ट जाने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे अमित शाह- सोनिया गांधी का बड़ा हमला

नई दिल्ली 
कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पूर्वोत्तर में जारी हिंसा पर मोदी सरकार और गृह मंत्री अमित शाह पर निशाना साधा है. सोनिया गांधी ने कहा है कि अमित शाह नॉर्थ-ईस्ट जाने की हिम्मत भी नहीं जुटा पा रहे हैं. दरअसल, नागरिकता कानून को लेकर देशभर में कई जगह विरोध प्रदर्शन हो रहा है. पूर्वोत्तर के राज्यों में नागरिकता कानून को लेकर हिंसक झड़प के मामले सामने आए हैं.

असम और त्रिपुरा के कई इलाकों में कर्फ्यू लागू है, साथ ही भारी मात्रा में सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है. हाल ही में अमित शाह नॉर्थ-ईस्ट का दौरा करने वाले थे, लेकिन उन्होंने राज्य में बिगड़ते हालात के बाद अपना दौरा रद्द कर दिया. बता दें कि  अमित शाह को रविवार को नॉर्थ ईस्ट पुलिस अकादमी जाना था, लेकिन बिगड़ते हालात के बीच उन्होंने दौरा रद्द कर दिया.

सोनिया गांधी ने कहा कि सरकार का काम शांति और सौहार्द बनाना, कानून का शासन चलाना और संविधान की रक्षा करना है, लेकिन बीजेपी सरकार ने देश और देशवासियों पर हमला बोल दिया है. कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष ने कहा कि मोदी सरकार हिंसा और बंटवारे की जननी बन गई है. सरकार ने देश को नफरत की अंधी खाई में धकेल दिया है तथा युवाओं के भविष्य को आग की भट्टी में झुलसा दिया है.

प्रियंका गांधी धरने पर बैठीं

बता दें कि नागरिकता कानून को लेकर जारी विरोध प्रदर्शन के बीच कांग्रेस मोदी सरकार पर हमलावर है. एक ओर जहां सोनिया गांधी ने अमित शाह पर हमला बोला है तो वहीं प्रियंका गांधी इंडिया गेट पर धरने पर बैठीं हैं.

प्रियंका गांधी के साथ-साथ उनके समर्थक भी धरने पर बैठे हैं. कांग्रेस महासचिव ने कहा है कि देश गुंडों की जागीर नहीं है. कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि 2 घंटे का ये प्रदर्शन 4 बजे शुरू हुआ.

उन्होंने कहा कि जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय के छात्रों के साथ एकजुटता व्यक्त करना है. पुलिस ने रविवार को छात्रों के खिलाफ बल का इस्तेमाल किया था. संशोधित कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के बाद हिंसक प्रदर्शन हुए जिसमें बसों को आग लगा दी गई. प्रियंका गांधी के साथ केसी वेणुगोपाल, पूर्व रक्षा मंत्री एके एंटनी, अहमद पटेल और पार्टी के अन्य नेता भी धरने पर बैठे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *