नेपाल: दाऊद के गुर्गे को जेल, मिले थे करोड़ों रुपये के नकली भारतीय नोट

नई दिल्ली

भारतीय खुफिया एजेंसियों के इनपुट पर नेपाल की पुलिस ने दाऊद इब्राहिम के एक गुर्गे युनूस अंसारी को गिरफ्तार किया था. जिसके साथ अब पांच अन्य को नेपाल में जेल भेज दिया गया है. इस साल 24 मई को इस मामले में नेपाल पुलिस ने इनके पास साढ़े सात करोड़ से ज्यादा के नकली भारतीय नोट बरामद किए थे. युनूस के साथ जेल भेजे गए लोगों में 3 पाकिस्तानी मूल के लोग भी शामिल हैं.

नेपाल में रहने वाला युनूस दाऊद इब्राहिम का खास गुर्गा माना जाता है. ये शख्स दाऊद और ISI के इशारे पर नेपाल से भारत में नकली नोटों के काले कारोबार को चलाता है. युनूस अंसारी नेपाल के पूर्व मंत्री सलीम अंसारी का बेटा है, दोनों बाप-बेटों के डी कंपनी से करीबी ताल्लुक हैं और दोनों हमेशा से इंडियन एजेंसी के रडार पर रहते हैं.

इंडियन एजेंसी ने नेपाल पुलिस को अलर्ट किया था कि कुछ पाकिस्तानी एयरपोर्ट पर आ रहे हैं जिनसे मिलने युनूस जाने वाला है. नेपाल पुलिस ने काठमांडू एयरपोर्ट पर ट्रैप लगाया और वहीं पर पाकिस्तान से दोहा होते हुए एयरपोर्ट पर पहुंचे 3 पाकिस्तानी नागरिक मोहम्मद नसीरूद्दीन, मोहम्मद अतहर और महिला नादिया अम्बर को नकली भारतीय नोटों के साथ गिरफ्तार किया गया.

इनके साथ दो नेपाली भी गिरफ्तार किए गए. नेपाल पुलिस के मुताबिक युनूस अंसारी एयरपोर्ट पर इन सभी को साढ़े सात करोड़ के नकली भारतीय नोटों के साथ रिसीव करने गया था. युनूस अंसारी काफी साल जेल में रहने के बाद छूटा था और सीधा पाकिस्तान जाकर दाऊद एण्ड कंपनी से संपर्क साधा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *