नेता प्रतिपक्ष को लेकर BJP में मची खींचतान, विधायक दल की बैठक टली

भोपाल
भाजपा में विधायक दल के नेता को लेकर खींचतान तेज हो गई है। इसके चलते रविवार को होने वाली विधायक दल की बैठक टल गई है। इस बैठक में कल केंद्रीय पर्यवेक्षक के तौर पर केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह और प्रदेश प्रभारी विनय सहस्त्रबुद्धे शामिल होने के लिए आने वाले थे। इनका फिलहाल कोई नया दौरा तय नहीं है। 

नेता प्रतिपक्ष चयन और विधानसभा सत्र के दौरान भाजपा की रणनीति पर मंथन को लेकर भाजपा विधायक दल की बैठक 6 जनवरी को प्रस्तावित थी। इस बैठक में पार्टी द्वारा विधानसभा अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के लिए उम्मीदवार तय किए जाने पर भी विचार होना था। साथ ही कांग्रेस सरकार को चुनौती देने पर अन्य मुद्दों पर भी रणनीति बननी थी पर नेता प्रतिपक्ष के लिए संभावित नाम को लेकर मची खींचतान के चलते यह बैठक आगे के लिए टाल दी गई है। 

नेता प्रतिपक्ष के पद के लिए पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान द्वारा दावेदारी से मना करने के बाद अब गोपाल भार्गव, डॉ. नरोत्तम मिश्रा, राजेंद्र शुक्ला के नाम चर्चा में हैं। 

वहीं यह बात भी सामने आ चुकी है कि पूर्व सीएम चौहान भूपेंद्र सिंह को नेता प्रतिपक्ष बनाने के लिए उनका नाम आगे बढ़ा चुके हैं। इनमें से किसी एक नाम पर अंतिम सहमति नहीं बन पाने के चलते ही बैठक टाली जाना बताई जा रही है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *