नीलामी में चुने जाने पर दो बच्चों के पिता 48 वर्षीय प्रवीण तांबे बोले, मेरे अंदर 20 साल के लड़के जैसी एनर्जी

नई दिल्ली
प्रवीण तांबे का मानना है कि कोई भी व्यक्ति खुद को जितनी उम्र का मानता है वह उतने वर्ष का होता है और 48 साल का होने के बावजूद वह खुद को 20 साल से अधिक उम्र का नहीं मानते।

आईपीएल नीलामी में जब युवाओं पर बोली नहीं लगी तब राजस्थान रायल्स के इस पूर्व लेग स्पिनर को कोलकाता नाइटराइडर्स ने उनके आधार मूल्य 20 लाख रूपये में खरीदा।

तांबे ने मुंबई से पीटीआई से कहा, ''मैं आज भी इस मानसिकता के साथ खेलता हूं जैसे मैं 20 साल का युवा हूं। उन्होंने कहा, ''मैं अपना सारा अनुभव और ऊर्जा टीम में लेकर आऊंगा। मैं सकारात्मकता लेकर आऊंगा। मैं जानता हूं कि अगर मैं टीम के साथ रहा तो ऐसा कर सकता हूं।

अक्टूबर 1971 में पैदा हुए प्रवीण लेग ब्रेक स्पिनर हैं। उनका आईपीएल डेब्यू साल 2013 में 42 की उम्र में हुआ। 2013 से 2016 के बीच चार सीजन में उन्होंने कुल 33 आईपीएल मैच खेले, जिसमें 28 विकेट लिए।

इस दौरान वे राजस्थान रॉयल्स, गुजरात लायन्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीम में रहे। 2016 के बाद से उन्होंने अबतक कोई सीजन नहीं खेला है। साल 2017 में उन्हें हैदराबाद टीम ने खरीदा था, लेकिन किसी मैच की प्लेइंग इलेवन में उन्हें मौका नहीं मिला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *