नीतीश ने खोला राज, बताया- किसके कहने पर प्रशांत किशोर को JDU में किया शामिल

पटना 
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आखिरकार उस राज से पर्दा उठा दिया जो सवाल बनकर लोगों के मन में पिछले कई महीने से चल रहा था. सवाल था कि आखिर नीतीश कुमार ने प्रशांत किशोर को जेडीयू में किसके कहने पर शामिल किया? इसका जवाब मंगलवार की रात मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दिया. नीतीश कुमार ने दावा किया कि उन्हें भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर को जद (यू) में शामिल कर लेने का दो बार सुझाव दिया था. नीतीश कुमार ने एक निजी समाचार चैनल के कार्यक्रम में चुनाव रणनीतिकार से नेता बने प्रशांत किशोर को अपने राजनीतिक उत्तराधिकारी के तौर पर देखने से जुड़े सवाल पर यह बात कही.

बता दें, प्रशांत किशोर को पिछले साल सितंबर में जद (यू) में शामिल किया गया था और कुछ ही हफ्ते बाद उन्हें पार्टी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बना दिया गया था. इससे ऐसी अटकलें लगने लगी कि नीतीश कुमार उन्हें अपना राजनीतिक उत्तराधिकारी बनाने के बारे में सोच रहे हैं.

नीतीश कुमार ने कहा, "वह हमारे लिये नए नहीं हैं. उन्होंने हमारे साथ 2015 के विधानसभा चुनाव में काम किया था. थोड़े समय के लिये वह कहीं और व्यस्त थे. कृपया मुझे बताने दें कि अमित शाह ने मुझे दो बार किशोर को जद (यू) में शामिल करने को कहा था."

उन्होंने कहा, "प्रशांत किशोर को समाज के सभी तबके से युवा प्रतिभाओं को राजनीति की ओर आकर्षित करने का काम सौंपा गया है. राजनीतिक परिवारों में नहीं जन्मे लोगों की राजनीति से पहुंच दूर हो गई है."

कुमार ने कहा, "मुझे प्रशांत किशोर से काफी लगाव है. लेकिन, उत्तराधिकारी जैसी बातें हमें नहीं करनी चाहिये. यह राजशाही नहीं है."

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *