निर्बाध गुणवत्तापूर्ण बिजली की आपूर्ति सर्वोच्च प्राथमिकता : गढ़पाले

भोपाल
भारतीय प्रशासनिक सेवा के 2008 बैच के अधिकारी विशेष गढ़पाले ने मध्यप्रदेश मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कम्पनी के प्रबन्ध संचालक (एम.डी.) का कार्यभार संभाल लिया है।

एम.डी. विशेष गढ़पाले ने अपनी प्राथमिकताओं के बारे में बताया कि बिजली उपभोक्ताओं को गुणवत्तापूर्ण निर्बाध विद्युत आपूर्ति, बेहतर उपभोक्ता सेवा तथा उपभोक्ताओं की शिकायतों का तेजी से निराकरण करवाना उनकी पहली प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि बिजली के अवैध उपयोग की रोकथाम सख्ती के साथ की जाएगी। कम्पनी के राजस्व प्रबंधन को सशक्त बनाया जाएगा तथा राजस्व वृद्धि के विभिन्न उपायों पर तेजी से अमल किया जाएगा। सूचना प्रौद्योगिकी के जरिए उपभोक्ताओं को सीधा फायदा उपलब्ध कराने के कार्य को आगे बढ़ाया जाएगा।

मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के प्रबंध संचालक गढ़पाले ने कहा है कि वर्ष 2019 चुनौतियों से भरा है। कंपनी कार्यक्षेत्र में आईपीडीएस (इंटीग्रेटेड पॉवर डेव्हलपमेंट स्कीम) योजना के अंतर्गत के कार्य तथा दीनदयाल ग्राम ज्योति योजना के अंतर्गत शेष कार्यों को पूर्ण कराया जाएगा।

प्रबंध संचालक ने कहा कि मध्यक्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के कार्मिक खरीफ एवं रबी सीजन में जले एवं खराब पड़े ट्रांसफार्मरों को ”ट्रांसफार्मर रिप्लेसमेंट टीम (टीआरटी)“ के माध्यम से निर्धारित समयसीमा में बदलेगंे।

एम.डी. ने बिजली उपभोक्ताओं को आश्वस्त किया है कि मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कम्पनी उपभोक्ताओं को बेहतर सेवाएं देने कृत-संकल्पित है। उपभोक्ताओं की सुविधाओं के विस्तार हेतु हर संभव प्रयास किए जाएंगे। श्री गढ़पाले ने कहा कि कम्पनी के कार्यक्षेत्र में पारेषण एवं वितरण प्रणाली के उन्नयन हेतु सभी निर्माण कार्यों को गति प्रदान करते हुए विकासात्मक कार्यों को निर्धारित समय-सीमा में पूर्ण किया जाएगा। गढ़पाले ने कहा है कि आम उपभोक्ता, जनप्रतिनिधि और जनता के सहयोग और प्राप्त फीडबैक से विद्युत व्यवस्था को सुदृढ़ बनाया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *