निरोशन, अकीला, लक्षण की बंगलादेश सीरीज़ के लिये वापसी

कोलंबो
आईसीसी विश्वकप के बाद श्रीलंकाई टीम अब बंगलादेश के साथ घरेलू सीरीज़ के लिये कमर कस चुका है जिसकी 22 सदस्यीय वनडे टीम में निरोशन डिकवेला, दनुष्का गुनाथिलाका, अकीला धनंजय और लक्षण संदाकन की वापसी हुई है। श्रीलंकाई क्रिकेट के चयनकर्ताओं ने शनिवार को टीम घोषित की। निरोशन, दनुष्का, अकीना और लक्षण की वापसी से साफ है कि टीम में आॅलराउंडर मिलिंडा सिरिवर्धना, जीवन मेंडिस, अनुभवी तेज़ गेंदबाज़ सुरंगा लकमल और युवा लेग स्पिनर जेफरी वेंडरसे के लिये कोई जगह नहीं है।

विश्वकप टीम में वेंडरसे को खेलने का खास मौका मिला था जबकि सिरिवर्धना और मेंडिस उम्मीद पर खरे नहीं उतर सके थे। वहीं लकमल भी सीमित ओवर टीम में नियमित नहीं है। आगामी घरेलू सीरीज़ में स्पिनरों की मददगार पिच को देखते हुये चयनकर्ताओं ने धनंजय और संदाकन दोनों को मौका दिया है जिन्होंने श्रीलंका ए टीम के साथ भारत का दौरा किया था। ये दोनों राष्ट्रीय स्पिन कोच पियाल विजेतुंगे के साथ समय बिता रहे हैं। इस बीच वानिंडू हसारंगा, अमीला अपोंसो और शिहान जयसूर्या टीम में स्पिन गेंदबाज़ी आॅलराउंडर के तौर पर जगह बनाने का प्रयास करेंगे। धनंजय डी सिल्वा ने विश्वकप में 39.40 के औसत से पांच विकेट लिये थे और वह भी एक विकल्प माने जा रहे हैं।

बल्लेबाज़ों में डिकवेला, गुनाथिलाका और दसुन सनाका की वापसी हुई है। भार ए के खिलाफ डिकवेला ने दो शतक और एक अर्धशतक लगाया था जबकि सनाका की भी इस दौरे में फार्म अच्छी रही थी। गुनाथिलाका ने विश्वकप के बाद से क्रिकेट नहीं खेला है। बंगलादेश दौरे के बाद रिटायर होने जा रहे लसित मलिंगा तेज़ गेंदबाज़ी विभाग की अगुवाई करेंगे जिसमें कसुन रंजीता, नुवान प्रदीप और लाहिरू कुमारा शामिल हैं। 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *