निखिल कोठारी की बिल्डिंग पर चला निगम का बुलडोजर जीतू सोनी के है पार्टनर

इंदौर
 होटल माय होम के संचालक और एक लाख के इनामी जीतू सोनी के पार्टनर निखिल कोठारी की बिल्डिंग पर रविवार को निगम का बुलडोजर चला। बिल्डिंग में किए गए अवैध निर्माण को विभाग ने शाम करीब ४ बजे तोडऩा शुरू किया।

ग्राम खजराना की सर्वे नंबर १२७६ पार्ट की 45 हजार वर्गफीट जमीन पर नगर निगम ने सूर्यशक्ती गृह निर्माण संस्था को पीप्लस-6 ऊंचाई की 3 मल्टियों के तौर पर 45 हजार वर्ग फीट निर्माण की अनुमति दी थी। इन मल्टी को बिल्डर के तौर पर जीतू सोनी के पार्टनर कोठारी ने ही बनाया है। लेकिन कोठारी ने यहां पर 50 हजार वर्ग फीट से ज्यादा निर्माण कर लिया। कोठारी ने यहां पर छत को पूरा कवर करते हुए पीप्लस 7 बिल्डिंग का निर्माण कर लिया। साथ ही मल्टियों के बीच के मुवमेंट एरिया, बालकनी आदि को कवर करते हुए निर्माण कर लिया था। नगर निगम ने इसे नोटिस जारी किया था, लेकिन उसके द्वारा अपना निर्माण नहीं हटाया गया। इसके चलते इसे दो बार तोडऩे के लिए नगर निगम ने कोशिश की।

पहली बार गुरुवार को यहां पर रिमूवल की कार्रवाई पूरी तैयारियों के बावजूद एन वक्त पर निरस्त करना पड़ी। उस समय पुलिस बल नहीं मिलने की वजह से कार्रवाई नहीं हो पाई। इसके बाद शनिवार सुबह भी कार्रवाई की तैयारी की गई थी लेकिन सीएए को लेकर बनें माहौल के बीच पुलिस ने बल उपलब्ध नहीं करवाया। इसलिए कार्रवाई नहीं हो पाई थी वहीं भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा के कार्यक्रम के खत्म होते ही रविवार को नगर निगम ने दोपहर में यहां कार्रवाई शुरू की। नगर निगम ने अचानक ही इसे तोडऩे की पूरी प्लानिंग की और रविवार दोपहर अवैध हिस्से को तोडऩा शुरू किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *