नही हुआ CM के भाषण का प्रसारण, रेडियो से TV तक छाए रहे मोदी, भड़के कांग्रेसी, बंद करवाया

भोपाल
दुनियाभर में शुक्रवार 21  जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया गया है। देश-प्रदेश में भी उत्साह और जोश के साथ लोगों ने योग किया। मध्यप्रदेश मे भी कई स्थानों पर योग का आयोजन किया गया, साथ ही राज्य शासन द्वारा आल इंडिया रेडियो पर मुख्यमंत्री कमलनाथ का संदेश सुनाने के आदेश दिए गए थे, लेकिन ऐसा नही हुआ। उल्टा हर जगह पीएम मोदी के ही भाषण चलते रहे ।यह पहला मौका रहा जब कई स्थानों पर सीएम का संदेश का प्रसारण नही हुआ।हैरानी की बात तो ये है कि अधिकारी भी कन्फ्यूजन में रहे और बार बार रेडियो पर स्टेशन बदलकर सीएम का भाषण ढूंढते रहे और आखिरकार बिना सीएम के भाषण के ही कार्यक्रम समाप्त हो गए।इस पर कांग्रेस नेताओं ने जमकर नाराजगी व्यक्त की।

दरअसल,शुक्रवार को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस  के अवसर पर राज्य शासन ने आल इंडिया रेडियो पर आने वाला मुख्यमंत्री का संदेश सुनाने के आदेश जारी किए थे।प्रोटोकॉल के मुताबिक सीएम के संदेश का प्रसारण सुबह 6.45 से 7 बजे तक होना था, लेकिन ऐसा नही हुआ। कही अफसरों को रेडियो पर स्टेशन नही मिला तो कही दूसरे राज्य का सीएम का भाषण चल गया।वही रेडियो से टीवी तक पूरे समय मोदी ही छाए रहे।गुना में योग दिवस पर पहली बार सीएम के संदेश का प्रसारण नहीं हुआ। परेड ग्राउंड पर बड़ी स्क्रीन पर पीएम का संबोधन चल रहा था।अशोकनगर में तो न सीएम का संदेश चलाया न हुआ मध्यप्रदेश गान ।इस पर विधायक प्रतिनिधि महेन्द्र भारद्वाज और पार्षद सोनू सुमन आयोजकों पर भड़क गए। उन्होंने कहा यह हमारे सीएम का अपमान है। इसकी शिकायत मंत्री और विधायक से करूंगा। पीएम के भाषण से हमें आपत्ति नहीं है लेकिन मुख्यमंत्री का कार्यक्रम क्यों नहीं हुआ।

इसी तरह  रतलाम में भी यही स्थिति रही। यहां जब नेहरू स्टेडियम में सुबह मप्र गान के लिए ऑल इंडिया रेडियो लगाया तो आवाज नहीं आई। अधिकारियों ने पेन ड्राइव लगाकर मप्र गान बजाया। इसके बाद थोडी देर बाद सीएम का संदेश सुनाने के लिए आल इंडिया रेडियो लगाया, तो खर्र-खर्र की आवाज आती रही। सारे स्टेशन पर मोदी का संदेश चल रहा था।  मोदी का भाषण सुनाने का आदेश नहीं था इसलिए योग करवाकर कार्यक्रम खत्म कर दिया गया।वही विदिशा में सीएम का भाषण ना होने पर विधायक शशांक भार्गव भड़क उठे और रेडियो पर चल रहे पीएम मोदी के भी भाषण को बंद करवा दिया। विधायक के मुताबिक प्रोटोकॉल में सीएम का संदेश वाचन भी होना था।वही शिवपुरी में तो नजारा ही अलग था। यहां  गांधी पार्क मैदान में एलईडी स्क्रीन पर ना तो पीएम का भाषण चला और ना ही सीएम कमलनाथ का बल्कि  झारखंड के सीएम रघुवर दास का भाषण प्रसारित कर दिया गया। बाद में इसे रोका गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *