नवीन पटनायक ने चिटफंड दिया, नरेंद्र मोदी ने राफेल, हम खाते में पैसा देंगे: राहुल गांधी

नई दिल्ली        
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मिशन 2019 के तहत आज ओडिशा के दौरे पर हैं. यहां कालाहांडी के भवानीपटना में जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राज्य के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि चौकीदार चोर है और नवीन पटनायक एक रिमोट कंट्रोल की तरह काम कर रहे हैं. राहुल ने कहा कि बीजेपी और बीजद ने मिलकर ओडिशा के लोगों की जमीनों को छीना है.

राहुल गांधी ने यहां कहा कि कांग्रेस की सरकार ने ओडिशा को एक स्पेशल जगह दी और आगे बढ़कर मदद की. लेकिन केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार और राज्य की नवीन पटनायक की सरकार ने राज्य के गरीबों के लिए कुछ नहीं किया. उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी सिर्फ उद्योगपतियों की मदद कर रहे हैं.

कांग्रेस अध्यक्ष बोले कि हमने सबसे बड़ा काम आदिवासी बिल का किया. पेसा कानून के माध्यम से आपके जल, जंगल, जमीन के माध्यम से आपका हक देने का काम किया.

राहुल ने रैली में मोदी सरकार के अंतरिम बजट पर भी हमला बोला. उन्होंने कहा, ''मोदी जी ने कहा कि देश के किसानों को वो 17 रुपये देंगे.'' और इसे वो ऐतिहासिक काम बताते हैं, बीजद वाले इस फैसले पर ताली बजाते हैं. कांग्रेस अध्यक्ष ने ऐलान किया कि देश के हर गरीब को चाहे वो किसी भी प्रदेश में हो, कांग्रेस पार्टी गारंटी करके न्यूनतम आमदनी हिंदुस्तान के हर गरीब के बैंक खाते में डालकर दिखा देगी.

उन्होंने कहा कि हर गरीब को जैसे हमने मनरेगा में रोज़गार दिया वैसे ही हर गरीब के बैंक खाते में ‘मिनिमम इनकम’ देकर दिखा देंगे. झूठ का समय खत्म हो गया है. राहुल ने कहा कि नवीन पटनायक ने आपको चिट फंड घोटाला दिया, नरेंद्र मोदी ने राफेल स्कैम और नोटबंदी लेकिन जो उन्होंने छीना है हम लोग आपको सबकुछ वापस करेंगे.

आपको बता दें कि राहुल गांधी भवानीपटना के अलावा आज सुंदरगढ़ में भी रैली को संबोधित करेंगे. गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के हिसाब से ओडिशा काफी अहम है. यहां लोकसभा की 21 सीटें हैं, 2014 में इनमें से 20 पर बीजद और 1 पर बीजेपी ने जीत दर्ज की थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *