नवजोत सिंह सिद्धू के घर के बाहर इंतजार करती रही पुलिस, चिपकाया नोटिस 

अमृतसर
कांग्रेस विधायक और पंजाब के पूर्व कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धूके घर के बाहर 7 दिन से बैठी पुलिस ने उनके बंगले में नोटिस चिपका दिया है। बिहार पुलिस की एक टीम भड़काऊ भाषण देने के मामले में उनसे मिलना चाहती थी। पुलिस की टीम 18 जून से उनके बंगले के बाहर बैठी हुई थी। सिद्धू के नहीं मिलने पर पुलिस को यह कार्रवाई करनी पड़ी। नवजोत सिंह सिद्धू पर 'हेट स्पीच' के जरिए लोगों की भावनाएं भड़काने का प्रयास करने का आरोप है।पिछले साल लोकसभा चुनावों के दौरान सिद्धू ने बिहार के कटिहार में विवादित बयान दे दिया था। इसको लेकर सिद्धू के खिलाफ केस दर्ज हुआ था। इसी मामले में बिहार पुलिस उन्हें समन देने के लिए अमृतसर पहुंची थी। 18 जून से ही बिहार पुलिस के दो सब-इंस्पेक्टर सिद्धू के घर के बाहर बैठे हुए थे। बिहार पुलिस की ओर से कहा गया कि वह लगातार सिद्धू से संपर्क करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन उधर रेस्पांस नहीं मिल रहा है।

जमानती बॉन्ड पर हस्ताक्षर लेना चाहती है पुलिस
सिद्धू अमृतसर से 3 बार लोकसभा सांसद का चुनाव जीत चुके हैं। फिलहाल वह अमृतसर (ईस्ट) से विधायक भी हैं। लेकिन आलम यह है कि घर के बाहर पुलिस बैठी है और वह खोजे नहीं मिल रहे हैं। बिहार पुलिस के 2 जवानों का कहना है कि सिद्धू उनसे मिलने को तैयार नहीं हैं। पुलिस समन जारी कर जमानात बॉन्ड पेपर पर साइन कराना चाहती है। बिहार पुलिस का कहना है कि इस बार अगर सिद्धू अगर समन रिसीव नहीं करते हैं तो उनके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी हो सकता है।

सिद्धू के खिलाफ क्या है यह मामला
बिहार के कटिहार जिले के वरसोई थाने में सिद्धू के खिलाफ मुकदमा दर्ज है। आरोप है कि 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान सिद्धू ने विवादित भाषण दिया था। आरोप है कि सिद्धू ने 16 अप्रैल 2019 को एक चुनावी सभा में अपने भाषण में जिन शब्दों का प्रयोग किया था वह आचार संहिता का उल्लंघन का मामला था।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *