नरेन्द्र मोदी का ऐतिहासिक शपथ ग्रहण समारोह आज, अतिथियों में CG के ये नाम शामिल

रायपुर
जनमत के नायक नरेन्द्र मोदी  गुरूवार शाम 7 बजे दूसरी बार देश के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। राष्ट्रपति भवन  में करीब 6000 अतिथियों के बीच होने वाले अब तक के सबसे बड़े ऐतिहासिक शपथ समारोह की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह के लिए प्रदेश से तीन लोगों को न्योता मिला है। इसमें मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह और रमन सिंह के प्रमुख सचिव रहे अमन सिंह शामिल हैं। इसके अलावा देश भर से इस शपथ ग्रहण समारोह में यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, पूर्व पीएम मनमोहन सिंह, के साथ विपक्ष के कई नेता भी मौजूद रहेंगे।

पूर्व मुख्यमंत्री रमन  और पूर्व प्रमुख सचिव अमन सिंह दोनों शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे। जबकि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस कार्यक्रम में शामिल नहीं हो सकेंगे। मुख्यमंत्री भूपेश ने प्रधानमंत्री  से मुलाकात के लिए अलग से समय मांगा है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह के लिए बधाई है।

उन्होंने कहा कि उनका बस्तर दौरे का कार्यक्रम पहले से तय हो गया था। इस वजह से वे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी  के शपथ ग्रहण समारोह में नहीं जा पा रहे हैं। जैसे ही प्रधानमंत्री कार्यालय से उन्हें समय मिल जाएगा, वे नरेन्द्र मोदी से मिलकर दूसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के लिए बधाई देंगे। इधर, प्रदेश भाजपा में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह को लेकर उत्साह और बैचेनी दोनों है।

अब तक प्रदेश के किसी भी सांसद के फोन नहीं पहुंचा है। ऐसे में भाजपा नेताओं को इस बात की चिंता सता रही है कि क्या इस बार छत्तीसगढ़ से किसी सांसद को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी  के मंत्रिमंडल में जगह मिल पाएगी की नहीं। पिछली बार विष्णुदेव साय को मोदी के मंत्रिमंडल में जगह मिली थी। इस बार पार्टी उनकी टिकट काट दी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *