नगर निगम ने तीन साल पहले जिंदा युवक को बनाया स्वर्गवासी

रतलाम 
मध्यप्रदेश के रतलाम में एक शख्स खुद को जिन्दा साबित करने के लिए तीन साल से सरकारी दफ्तरों के चक्कर लगा रहा है. मामला रतलाम के नेमीनगर का है. जहां एक युवक की ट्रिपल एसएम आईडी को नगर ने गलत अपडेट कर दिया, जिसके बाद यह युवक स्वर्गवासी बना घूम रहा है और तीन साल से नगर निगम के चक्कर लगा रहे है की कोई उन्हें कागजों पर जिंदा कर दें.

जानकारी के मुताबिक नेमीनगर में रहने वाले कृष्णकुमार सोनी अपनी ट्रिपल एसएम आईडी को अपडेट करवाने तीन साल पहले नगर निगम पहुंचे थे, लेकिन उन्हें क्या पता था कि वे अब कागजों पर स्वर्गवासी होने जा रहे हैं. नगर निगम के समग्र पोर्टल वालों ने उनकी आईडी को अपडेट तो नहीं किया लेकिन उनका नाम काटकर नाम के आगे इंग्लिश में लेट यानि स्वर्गवासी जरूर लिख दिया, जिसके बाद से ही वे अब तक स्वर्गवासी बने घूम रहे हैं और तीन साल से नगर निगम के चक्कर लगा रहे हैं कि कोई उन्हें कागजों पर जिंदा कर दे. वे इस मामले की शिकायत आला अधिकारियों से लेकर सीएम कमलनाथ को भी कर चुके है, लेकिन अभी तक इसका कोई नतीजा नहीं निकला.

इस मामले में नगर निगम के समग्र आईडी के प्रभारी अधिकारी का कहना है कि गलती समग्र पोर्टल वालों की है और एनआईसी प्रबंधक भोपाल से ही पीड़ित का नाम जुड़ेगा, उनके हाथ में नाम जोड़ना नहीं है. नगर निगम के अधिकारी पीड़ित को एनआईसी भोपाल के नाम का एक दस्तावेज थमाकर ऑफिस-ऑफिस खेल रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *