नक्सली सिद्धू कोड़ा ने गिरफ्तारी से पहले की थी पांच स्टेशनों की रेकी

मुंगेर 

नक्सलियों ने रेल पुलिस पर हमला करने के उद्देश्य से अभयपुर, पीरी बाजार सहित पांच स्टेशनों की रेकी की थी। इस दौरान नक्सलियों ने इन स्टेशनों पर की गयी रेकी का वीडियो भी बनाया था। इसका खुलासा सोमवार की देर शाम लखीसराय जिले के महेशपुर गांव से गिरफ्तार नक्सली पूर्व एरिया कमांडर जय पासवान ने किया।
 
जंगलों में चलाए गए सर्च ऑपरेशन के दौरान डीआईजी मनु महाराज ने बरामद एक बैग से प्रवेश दा को भेजा गया पत्र और वीडियो का चिप बरामद किया था। इसके बाद ही डीआईजी के नेतृत्व में पुलिस ने कार्रवाई कर सिद्धू कोड़ा को गिरफ्तार किया। इसके बाद जय पासवान को गिरफ्तार किया। 

डीआईजी मनु महाराज ने बताया कि गिरफ्तार नक्सली जय पासवान ने पुलिस को कई महत्वपूर्ण जानकारी दी है। स्टेशनों पर हमला करने को लेकर पुलिस की रेकी करने का वीडियो बनाया गया था। इसके बाद मुंगेर-जमुई सीमा क्षेत्र के कालमेघ में एक बैठक आयोजित की गई थी। इसमें छत्तीसगढ़ के भी कई नक्सली शामिल हुए थे। इस बैठक में सिद्धू कोड़ा को घटना अंजाम देने को लेकर बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई थी। इसी बीच छापेमारी के क्रम में एक बैग से कई महत्वपूर्ण दस्तावेज पुलिस को हाथ लग गया था। इसी कारण सिद्धू कोड़ा और जय पासवान की गिरफ्तारी पुलिस कर सकी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *