नक्सलियों के कैंप में जवानों का हमला, एसटीएफ का एक जवान घायल, पैर में लगी गोली

नारायणपुर
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के नारायणपुर (Narayanpur) में जिले के कड़ेमेटा के पुष्पाल के जंगलों में नक्सली (Naxalite) अपना कैंप चला रहे थे. नक्सलियों के कैंप में बुधवार को एसटीएफ (STF) और डीआरजी (DRG) की संयुक्त टीम ने धावा बोल दिया. इसके बाद जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई. इस मुठभेड़ में एसटीएफ का एक जवान घायल हो गया है. घायल जवान के पैर में गोली लगी है. जवानों द्वारा इलाके में सर्चिंग जारी है. बताया जा रहा है कि मुठभेड़ में कई नक्सली भी घायल हुए हैं.

बस्तर (Bastar) आईजी पी सुंदरराज ने घटना की पुष्टि की है. पुलिस के मुताबिक एसटीएफ और डीआरजी की संयुक्त टीम सर्चिंग के लिए कड़ेमेटा के पुष्पाल के जंगलों में सर्चिंग के लिए निकली थी. टीम के पास नक्सली कैंप लगने का इनपुट थ. जवान जब नक्सली कैंप पहुंचे तो नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी. पुलिस के जवानों ने भी जवाब कार्रवाई की. इसमें पुलिस का एक जवान घायल हो गया. घायल जवान का नाम संजय बड़ा बताया जा रहा है.

कांकेर जिले में सुरक्षाबल के जवानों के साथ नक्सलियों की मुठभेड़ हुई. बताया जा रहा है कि इस मुठभेड़ में कुछ नक्सली मारे गए हैं. हालांकि किसी का शव अब तक बरामद नहीं किया गया है. इसके अलावा कई नक्सलियों के बुरी तरह से घायल हो गए हैं. जवान सर्चिंग पर निकले थे, इसी दौरान उनका सामना नक्सलियों से हुआ. पुलिस का दावा है कि मुठभेड़ की जगह से बंदूक और नक्सली सामग्री बरामद की गई है. कांकेर एसपी भोजराम पटेल ने मुठभेड़ की पुष्टी की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *